scriptराजस्थान रॉयल्स के हारने से इनको हुआ फायदा, अब ये तीन टीम पहुंच सकती हैं टॉप 2 में | rajasthan royals loss open door for Chennai Super kings and Sunrisers Hyderabad to get into top 2 in IPL 2024 | Patrika News
क्रिकेट

राजस्थान रॉयल्स के हारने से इनको हुआ फायदा, अब ये तीन टीम पहुंच सकती हैं टॉप 2 में

पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की हार से सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स को फायदा हुआ है। ये दोनों टीमें अब टॉप 2 में जगह बना सकती हैं। वहीं अगर राजस्थान को टॉप 2 में बने रहना है तो यह काम करना होगा।

नई दिल्लीMay 16, 2024 / 02:36 pm

Siddharth Rai

Indian Premier league 2024, Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (RR) की शुरुआत जोरदार रही। टीम को पहले 9 मैचों में मात्र एक में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद टीम लय खो बैठी और लगातार चार मुक़ाबले हार गई है। हालांकि बावजूद इसके राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है। लेकिन उनके टॉप 2 में रहने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है।

बुधवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ खेले गए मैच में राजस्थान को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को फायदा हुआ है। दरअसल अगर राजस्थान यह मुक़ाबला जीत जाती तो उनके 13 मैचों में 18 अंक हो जाते और वह टॉप 2 में अपनी जगह पक्की कर लेती। लेकिन अब राजस्थान के 16 अंक हैं ऐसे में अगर सनराइजर्स हैदराबाद अपने अगले दोनों मुक़ाबले जीत जाती है तो उसके 18 अंक हो जाएंगे और वह टॉप 2 में जगह पक्की कर लेगी।

हालांकि राजस्थान अगर अपना केकेआर केआर खिलाफ आखिरी मुक़ाबला जीत जाती है तो उनके भी 18 अंक हो जाएंगे। लेकिन बेहतर नेट रन रेट की वजह से दूसरा स्थान हैदराबाद को मिल जाएगा। लेकिन अगर हैदराबाद एक मैच जीतती है और एक हार जाती है। तो उनके मात्र 16 अंक ही हो पाएंगे। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के पास टॉप 2 में जगह बनाने का मौका होगा। इसके लिए चेन्नई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को हराना होगा और राजस्थान रॉयल्स के केकेआर से हारने का इंतजार करना होगा। लेकिन अगर इस स्थिति में राजस्थान जीत जाता है तो वह टॉप 2 में बना रहेगा।

CSK को टॉप 2 में जाने के लिए –
RCB को हर हाल में हराना होगा।
SRH को एक मैच हराना होगा।
RR को अपना आखिरी मुक़ाबला हराना होगा।

SRH को टॉप 2 में जाने के लिए –
अपने अगले दोनों मुक़ाबले जीतने होंगे।
RR को अपना आखिरी मुक़ाबला हराना होगा। या छोटे अंतर से जीतना होगा।

RR को टॉप 2 में बने रहने के लिए
KKR को हर हाल में हराना होगा।
SRH को एक मैच हराना होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / राजस्थान रॉयल्स के हारने से इनको हुआ फायदा, अब ये तीन टीम पहुंच सकती हैं टॉप 2 में

ट्रेंडिंग वीडियो