scriptजौनपुर में विपक्ष पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री, बोले- हमारा संतुष्टिकरण तो घमंडिया गठबंधन का मॉडल है तुष्टीकरण | Prime Minister Rally in Jaunpur talks about nda and india model ration card free electricity | Patrika News
जौनपुर

जौनपुर में विपक्ष पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री, बोले- हमारा संतुष्टिकरण तो घमंडिया गठबंधन का मॉडल है तुष्टीकरण

PM Modi in Jaunpur: पीएम नरेंद्र मोदी आज जौनपुर के दौरे पर हैं। उन्होंने जौनपुर में सभा को संबोधित करते हुए कहा, “यह ईवीएम का खेल नहीं हर मां का आशीर्वाद हैं।”

जौनपुरMay 16, 2024 / 02:08 pm

Sanjana Singh

PM Modi Rally in Jaunpur

PM Modi Rally in Jaunpur

PM Modi Rally in Jaunpur: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज देश को दमदार सरकार की सख्त जरूरत है। दमदार सरकार कैसे काम करती है, आपने काशी और अयोध्या में देखा है।”

‘गरीब भी बनेंगे IAS और PCS’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जौनपुर देश को आईएएस और आईपीएस देने वाला जिला है। मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई पहले अंग्रेजी में होती थी। एक गरीब का बेटा कहां अंग्रेजी पड़ेगा? क्या गरीब का बेटा इंजीनियर और डॉक्टर नहीं बनेगा? अब डॉक्टर बनना है, इंजीनियर बनना है तो आप अपने गांव के भाषा में पढ़कर के आएंगे तो भी डॉक्टर बनेंगे। अब गरीब मां का बेटा भी डॉक्टर बनेगा। गरीब मां की बेटी भी डॉक्टर बनेगी।”
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “अब हमने हिंदी में पढ़ाई और हिंदी में परीक्षा का रास्ता खोल दिया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कांग्रेस और हिंदी गठबंधन इसका भी विरोध करते हैं। विपक्ष आपके बच्चों का उज्जवल भविष्य नहीं चाहते। भाजपा युवाओं की आकांक्षाओं को समझती है, उनके लिए काम करती है। हमने मेडिकल की परीक्षा में ओबीसी आरक्षण लागू किया। सामान्य भर के गरीबों को भी 10% आरक्षण दिया। हमारी सरकार है जो हर जिले में मेडिकल कॉलेज बना रही है।”
यह भी पढ़ें

आजमगढ़ की जनता को पीएम मोदी ने साधा, बोले- मोदी की गारंटी का उदाहरण है CAA कानून

‘यूपी में परिवारों को मिले 50 लाख पक्के घर’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “भाजपा ने वन नेशन वन राशन कार्ड लागू कर दिया। यूपी में 50 लाख पक्के घर मिल चुके हैं। एक लाख घर तो जौनपुर में ही मिले हैं। हर मां मोदी को आशीर्वाद देगी कि नहीं? यह ईवीएम का खेल नहीं हर मां का आशीर्वाद है। मैं कभी कभार लाभार्थियों के घर जाकर देखता हूं तो ज्यादातर लोगों के घर में शौचालय और गैस सिलेंडर मिलते हैं।”

‘बीमार लोगों के इलाज की चिंता आपका बेटा मोदी करेगा’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं देश में 3 करोड़ लखपति दीदी बनाऊंगा। आप लोग जिनके भी घर जाइए उन्हें बताइए कि मोदी ने गारंटी दी है कि जिसे भी घर नहीं मिला, गैस का कनेक्शन नहीं मिला सब मिलेगा। मैंने तय किया है कि आपके घर के बिजली के बिल भी जीरो करना है। यही नहीं आपके घर जो बिजली पैदा होगी उसे सरकार खरीद कर आपको पैसा देगी। मोदी की एक और गारंटी, आपके माता- पिता, चाचा- चाची, दादा- दादी सबके इलाज की चिंता आपका बेटा मोदी करेगा। एक तरफ मोदी और भाजपा संतुष्टीकरण के रास्ते पर है तो इंडी गठबंधन का माॅडल तुष्टिकरण है।”

Hindi News/ Jaunpur / जौनपुर में विपक्ष पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री, बोले- हमारा संतुष्टिकरण तो घमंडिया गठबंधन का मॉडल है तुष्टीकरण

ट्रेंडिंग वीडियो