scriptआजमगढ़ की जनता को पीएम मोदी ने साधा, बोले- मोदी की गारंटी का उदाहरण है CAA कानून | PM Modi in Azamgarh talks about CAA rule terrorism and free electricity lok sabha election 2024 | Patrika News
आजमगढ़

आजमगढ़ की जनता को पीएम मोदी ने साधा, बोले- मोदी की गारंटी का उदाहरण है CAA कानून

PM Modi in Azamgarh: पीएम नरेंद्र मोदी आज आजमगढ़ के दौरे पर हैं। उन्होंने आजमगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए कहा, “विपक्षी राम मंदिर पर राजनीति कर रहे हैं। वोट बैंक के लिए हमारी आस्था पर सवाल कर रहे हैं।”

आजमगढ़May 16, 2024 / 02:13 pm

Sanjana Singh

PM Modi in Azamgarh

PM Modi in Azamgarh

PM Modi in Azamgarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 16 मई को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर कांग्रेस पर कटाक्ष किया। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक शरणार्थियों पर अत्याचार किया और उनकी जरूरतों पर कभी गंभीरता से ध्यान नहीं दिया।

’10 सालों में आतंकवाद और नक्सलवाद पर लगा अंकुश’

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद और नक्सलवाद पर कहा, “आज से 10 साल पहले का भारत पहचान और विश्वास के संकट से जूझ रहा था। सुरक्षा का खतरा हर व्यक्ति पर मंडरा रहा था। विकास कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी थी। देश दुनिया में कहीं भी कोई घटना घटती रहती थी। आजमगढ़ का नाम उससे जुड़ा था, लेकिन इन 10 सालों में आजमगढ़ का नाम देश दुनिया में आगे बढ़ा है। आतंकवाद और नक्सलवाद पर 10 वर्षों में प्रभावी अंकुश लगा है।”

‘मोदी की गारंटी का उदाहरण है CAA कानून’

पीएम मोदी ने CAA का जिक्र करते हुए कहा, “दुनिया ये जनसमर्थन देख रही है। जनता का आशीर्वाद और प्रेम दुनिया को अचरज कर रहा है। दुनिया देख रही है कि भारत के लोगों को मोदी की गारंटी पर कितना भरोसा है। मोदी की गारंटी का मतलब क्या होता है, इसका ताजा उदाहरण सीएए कानून है। आपने देखा होगा कि कल ही सीएए कानून के तहत शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का काम शुरू हो गया है। पहले भी कुछ लोगों को दी जा चुकी है।” 
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी के 33 विपक्षियों का पर्चा खारिज, चुनावी मैदान में अब सिर्फ सात उम्मीदवार

‘कश्मीर के मुद्दे को भुनाते थे लोग’

पीएम ने कहा, “कांग्रेस ने भारत में शरण लिए लोगों की कभी सुध नहीं ली, क्योंकि ये लोग इनकी वोट बैंक नहीं थे। इनमें ज्यादातर ओबीसी और पीछड़े-दलित भाई बहन है। इन पर जुल्म होता रहा। कांग्रेस भी इसी काम में लगी रही। सपा-कांग्रेस, इंडी गठबंधन वालों ने इनके साथ कुछ बढ़िया काम नहीं किया बल्कि इन लोगों ने ऐसा झूठ चलाया कि देश में दंगे हो गए। आज तक ये इंडी गठबंधन वाले कहते हैं कि मोदी का सीएए उन्हीं के साथ जाएगा। ये लोग पहले कश्मीर के मुद्दे को भुनाते थे, लेकिन अब ये वोट बैंक की राजनीति नहीं कर पाएंगे।”’

‘इलाज के खर्च की जिम्मेदारी मोदी की’

पीएम ने कहा, “छोटी-मोटी कोई बीमारी भी होती है, दवा का खर्चा भी होता है कैसे करेंगे। यह चिंता यह आपका बेटा मोदी करेगा। सबके बीमारी में इलाज के खर्च की जिम्मेदारी मोदी की। यह मोदी के गारंटी है। नई योजना से बिजली बिल जीरो हो जाएगा, लेकिन बिजली इस्तेमाल करने वाला हीरो बन जाएगा। यह योजना ऑलरेडी चालू कर दिया है। मैंने ऐसा नहीं करूंगा कि चार जून के बाद योजना लांच करूंगा। पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना आप ऑनलाइन जाकर के अभी से रजिस्ट्री करवा सकते हो। ऑनलाइन चालू है।”

‘लालगंज से नीलम सोनकर को भारी बहुमत देकर संसद भेजना है’

पीएम ने कहा, “आपको लालगंज से हमारी बहन नीलम सोनकर को भारी बहुमत देकर संसद भेजना। आजमगढ़ वाले के पास अब भोजपुरी का साधन है। तपस्या आप लोगों के सामने है। परिवारवादी आपकी पूर्ति कीमत नहीं समझ सकते ना और दूसरा बाकी हम तो बगल में बनारस में हैं। मेरा एक और काम करेंगे। एक मतदान ज्यादा होना चाहिए। सुबह 10:00 बजे से पहले मतदान होना चाहिए। पुराने मत के सारे रिकॉर्ड टूटने चाहिए।”

Hindi News/ Azamgarh / आजमगढ़ की जनता को पीएम मोदी ने साधा, बोले- मोदी की गारंटी का उदाहरण है CAA कानून

ट्रेंडिंग वीडियो