तेज बारिश व ओलों के साथ दिन की शुरुआत, मौसम विभाग का अलर्ट जारी, अगले तीन दिन घने कोहरे व बारिश के साथ तूफान की आशंका, देखें वीडियो

 

आगरा के पिनाहट, कागारौल, जउपुरा, बिचपुरी व दिगरौता आदि आसपास के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे।

आगरा। India Meteorological Department (IMD) की भविष्यवाणी सही साबित हुई है। गुरुवार को आगरा में सुबह की शुरुआत बादलों की गरज, चमक और तेज बारिश के साथ हुई। आगरा के पिनाहट, कागारौल, जउपुरा, बिचपुरी व दिगरौता आदि आसपास के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे। इस बीच तेज हवाओं ने गलन को बढ़ा दिया। कागारौल में प्राथमिक स्कूल का छज्जा गिर गया। ऐसे में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि आने वाले तीन दिन और भी भारी पड़ सकते हैं। तीन दिनों में घने कोहरे के साथ तेज बारिश के आसार हैं। साथ ही तूफानी हवाओं के चलते लोगों को सावधानी बरतने की भी हिदायत दी गई है।

यह भी पढ़ें: जनवरी के Last Sunday को नहीं होगी छुट्टी, बच्चों को जाना पड़ेगा स्कूल, जानिए वजह!

बारिश के साथ तूफानी हवाओं से नुकसान का अंदेशा
बता दें कि 15 जनवरी मकर संक्रांति के दिन से ही मौसम के मिजाज बदलने शुरू हो गए थे। सुबह के समय तो धूप निकली लेकिन दोपहर भर बादल छाए रहे। शाम को थोड़ी देर बारिश हुई। इसके बाद बारिश का सिलसिला रात भर रुक रुक कर चलता रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार से लेकर शनिवार तक मौसम लोगों को परेशान कर सकता है। इस दौरान तेज बारिश के साथ घना कोहरा रहेगा। साथ ही तूफानी हवाओं से गलन व नुकसान का अंदेशा है।

तूफान के समय घर से न निकलने की सलाह
अलर्ट में कहा गया है कि तूफान के समय घर से बाहर न निकलें। लेकिन ऐसा तब ही करें जब घर की स्थिति बेहतर हो। यदि घर जर्जर हालत में है तो किसी सुरक्षित स्थान पर रहें। जिन लोगों के पास घर नहीं है, वे नगर निगम के शेल्टर होम में रहें। इसके अलावा ऐसे समय में गाड़ी न चलाएं।

Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned