scriptRSS प्रचारक इंद्रेश कुमार बोले- लाहौर के बिना हिन्दुस्तान अधूरा, 370 पर दिया ये बड़ा बयान | Indresh Kumar statement on Pakistan and Article 370 jammu kashmir | Patrika News
आगरा

RSS प्रचारक इंद्रेश कुमार बोले- लाहौर के बिना हिन्दुस्तान अधूरा, 370 पर दिया ये बड़ा बयान

राष्‍ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच के कार्यक्रम में भाग लेने आए थे इंद्रेश कुमारडिफेंस एस्सेट में सिख समाज को किया संबोधित, कांग्रेस पर प्रहार

आगराAug 28, 2019 / 10:06 pm

धीरेंद्र यादव

अलवर की घटना पर सियासी उबाल, RSS नेता इंद्रेश कुमार बोले- गोहत्या बंद होने से रुक सकती है मॉब लिंचिंग

Indresh Kumar

आगरा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा कि जम्मू कश्मरी से धारा 370 हटाने का विरोध करने वाले देश में शांति नहीं चाहते हैं। वहीं उन्होंने कहा कि लाहौर के बिना हिन्दुस्तान अधूरा है। पाकिस्तान द्वारा दी जा रही धमकियों पर कहा कि कमजोर आदमी धमकी देता है और हम सबक सिखाना जानते हैं। बुधवार को डिफेंस एस्‍टेट में सिख नेता रवीन्द्र पाल सिंह टिम्मा के आवास पर आयोजित राष्‍ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच के कार्यक्रम में इंद्रेश कुमार पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें – डॉ. नरेन्द्र मल्होत्रा ने बताया कि निजी क्षेत्र में इलाज सस्ता करने का फार्मूला

370 पर ये बोले इंद्रेश
जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने पर इंद्रेश कुमार बोले एक देश में कई धर्म हो सकते हैं, कई जातियां हैं, एक जाति में भी पूजा पाठ करने का तरीका अलग हो सकता है, लेकिन एक देश के लिए एक कानून, एक संविधान और एक प्रधानमंत्री जरूरी है और राष्ट्र के कानून का सम्मान करना सभी के लिए जरूरी है।

ये भी पढ़ें – आरएसएस के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार के बारे में 10 प्रमुख बातें

कांग्रेस ने की तोड़ने की राजनीति
RSS प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा कि कांग्रेस ने तो शुरू से तोड़ने की राजनीति की है। देश का विभाजन कराया। चीन को बड़ा हिस्सा दे दिया और पाकिस्तान का निर्माण करा दिया। कांग्रेस जाति धर्म के नाम पर देश को बांटने का प्रयास कर रही है।
होना चाहिए आंदोलन
RSS प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा कि छुआछूत से मुक्ति के लिए आंदोलन होना चाहिए। देश में एक मजबूत सरकार है। मुस्लिम महिलाओं पर हो रही क्रूरता को समाप्त किया गया है।

ये भी पढ़ें – Breaking मायावती ने विधानसभा उपचुनाव के लिए घोषित किये प्रत्याशी, टूंडला से चित्तोड़ चुनाव मैदान में

आरक्षण के पांच रूप
RSS प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा कि आरक्षण के देश में पांच रूप हैं। पहला वनों, पर्वतों पर रहने वालों के लिए, जिन्हें जनजाति कहा जाता है। दूसरा शोषित और पीड़ितों के लिए जिन्हें अनुसूचित कहा जाता है और तीसरा और बड़ा उनके लिए है, जिन्हें ओबीसी कहते हैं। चौथा आरक्षण अभी बना, जो स्वर्ण समाज के गरीबों के लिए है। इसके अतरिक्त पांचवां आरक्षण अल्पसंख्यकों के लिए भी है, जिसमें उन्हें अतरिक्त सुविधाएं दी जाती हैं।

Home / Agra / RSS प्रचारक इंद्रेश कुमार बोले- लाहौर के बिना हिन्दुस्तान अधूरा, 370 पर दिया ये बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो