scriptइन जनधन खाताधारकों को झेलनी होगी परेशानी, किए जाएंगे खाते बंद | jan dhan account will closed whom not activated from two years | Patrika News
आगरा

इन जनधन खाताधारकों को झेलनी होगी परेशानी, किए जाएंगे खाते बंद

ग्रामीण बैंक आॅफ आर्यावर्त के चेयरमैन बोले, बंद होंगे दो वर्ष से निष्क्रिय पड़े जनधन खाते

आगराSep 01, 2018 / 07:26 pm

Patrika Desk

jandhan account
आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हर घर में बैंक खाताधारक की योजना को अमलीजामा पहनाया गया था। जिसके तहत शून्य बैलेंस पर जनधन खाते खोले गए थे। सभी बैंकों ने रिकॉर्ड जनधन खाते खोले थे। लेकिन, जब नोटबंदी लागू हुई तो कई जनधन खातों में लेनदेन ही नहीं हुआ। बैंक अब ऐसे जनधन धारकों को नोटिस देने जा रही हैं जिन्होंने दो साल से अपना खाता नहीं चलाया है। शनिवार को आगरा में ग्रामीण बैंक आॅफ आर्यावर्त के चेयरमैन ने ये जानकारी दी।
ब्रांच मैनेजर रिव्यू मीट में शामिल होने आए चेयरमैन एसबी सिंह

ग्रामीण बैंक आॅफ आर्यावर्त के चेयरमैन एसबी सिंह ने बताया कि जनधन योजना के तहत खोले गए जो खाते दो वर्ष से निष्क्रि पड़े हैं, उन्हें पहले नोटिस दिया जाएगा। इसके बाद भी खातों में लेन देन न होने पर उन्हें बंद किया जाएगा। ग्रामीण बैंक ऑफ आर्यावर्त के चेयरमैन एसबी सिंह शनिवार को रघुनाथ नगर स्थित बैंक में आयोजित ब्रांच मैनेजर रिव्यू मीट में शामिल होने आए थे। उन्होंने कहा कि जल्द ही इसकी प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
खेती के साथ मधुमक्खी पालन को दिया जाएगा बढ़ावा
एसबी सिंह ने ये भी कहा कि सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए साल 2022 का वादा कर रही है। लेकिन, ग्रामीण बैंक आॅफ आर्यावर्त 2020 में ही दो गुनी करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि खेती के साथ मधुमक्खी पालन से किसान कम लागत में अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। विशेषकर गेहूं व सरसों की खेती करने वाले किसान। मधुमक्खी पालन से उनकी आय बढ़ेगी और इससे परागण (पॉलीनेशन) की क्रिया बढ़ने से खेती में उत्पादन भी बढ़ेगा।

Home / Agra / इन जनधन खाताधारकों को झेलनी होगी परेशानी, किए जाएंगे खाते बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो