scriptयहां बनेंगे नए थाने, डीजीपी ने दी सहमति | List of New Police station in agra zone | Patrika News

यहां बनेंगे नए थाने, डीजीपी ने दी सहमति

locationआगराPublished: Dec 07, 2017 08:42:56 am

बढ़ते अपराधों पर रोक लगाने के लिए यूपी पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है।

UP Police

UP Police

आगरा। बढ़ते अपराधों पर रोक लगाने के लिए यूपी पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है। इसके तहत आगरा जोन में 20 नए थाने बनने जा रहे हैं। डीजीपी से सहमति मिलने के बाद ये प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय भेजा गया है। आरटीआइ एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने आरटीआइ के तहत इस संबंध में जानकारी मांगी थी, जिसके जवाब में यह जानकारी दी गई है।
लंबे समय से भी जरूरत
यूपी में अपराध बढ़ रहा है। आगरा जोन में भी सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े हो गए थे। इसी के चलते नए थानों की महसूस की जा रही है। पूरे प्रदेश में नए थानों के प्रस्तावों पर विचार करने के लिए जनवरी 2017 में डीजीपी कार्यालय ने एक कमेटी बनाई। इसमें एडीजी अभय कुमार प्रसाद, आइजी रूल्स एंड मैन्युअल अमिताभ ठाकुर, आइजी एटीएस असीम अरुण और आइजी पुलिस मुख्यालय पीके मिश्र शामिल थे। समिति ने सभी जोन से प्रस्ताव मांगे थे। आगरा जोन से 20 थानों के लिए प्रस्ताव भेजे गए। समिति ने प्रस्तावों पर विचार करने के बाद मार्च 2017 में अपनी रिपोर्ट डीजीपी को सौंप दी। डीजीपी ने इस पर सहमति जताते हुए अग्रिम कार्रवाई के लिए इसे पुलिस मुख्यालय भेज दिया है।
यहां बनेंगे नए थाने
आरटीआइ के तहत इस संबंध में जानकारी मांगी थी, जिसके जवाब में जानकारी दी गई है कि आगरा में कमला नगर, आंवलखेड़ा और बुंदू कटरा, मथुरा में जैंत, बिचपुरी, बाजना, फीरोजाबाद में राजा का ताल व रजावली, मैनपुरी में कुसमरा व मिठेपुर, अलीगढ़ में रूरावर, महुआ खेड़ा, गोरई, जमालपुर, जट्टारी व गोधा, एटा में धुमरी, पटियाली गेट, हाथरस में बिसावर और कासगंज में दरियाबगंज में थाने बनाने का प्रस्ताव है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो