scriptआगरा के corona संक्रमित परिवार का नौकर भी आया चपेट में, रिपोर्ट आई positive, यूपी में बढ़ी संख्या | one more agra man found corona positive | Patrika News
आगरा

आगरा के corona संक्रमित परिवार का नौकर भी आया चपेट में, रिपोर्ट आई positive, यूपी में बढ़ी संख्या

आगरा के एक और नागरिक में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है।

आगराMar 07, 2020 / 10:35 pm

Abhishek Gupta

Coronavirus Positive Found In Bhutan

भूटान से सामने आया Coronavirus का पहला मामला

आगरा। आगरा के एक और नागरिक में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है। उसके खून की जांच की रोपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। कोरोनावायस से संक्रमित यह शख्स उसी आगरा के परिवार का नौकर है, जिसके पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और जो दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में रखे गए हैं। फिलाहल इस व्यक्ति को आगरा के जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद खून के नमूने को एनआईवी पुणे दोबारा पुष्टि के लिए भेजा गया है। इसी के साथ अब यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5 से बढ़कर 6 हो गई है।
डॉक्टर ने की पुष्टि-

संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. विकासेन्दु अग्रवाल ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि आगरा में व्यवसायी के नौकर की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसे मिलाकर अब तक यूपी में कुछ छह लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है। आगरा में एक ही परिवार से जुड़े छह लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के उपरांत प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद व 40 अधिकारियों की टीम ने यहां डेरा डाल दिया है। आगरा में स्थिति को नियंत्रण करने के लिए यह टीम हर संभव प्रयास कर रही है। संदिग्ध मरीजों को अस्पताल की सुविधाएं मुहैया कराने के साथ-साथ लोगों में कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक भी रही है।
कई रिपोर्ट आनी बाकी-

अग्रवाल का कहना है कि अभी तक 352 लोगों की रिपोर्ट जांच के लिए विभिन्न लैबों में भेज दी गई थी और इसमें से 260 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 85 मरीजों की रिपोर्ट का इंतजार है। शनिवार को चीन सहित कोरोना वायरस प्रभावित 12 देशों की यात्रा कर वापस लौटे 704 लोगों को चिह्नित किया गया। वहीं 12 मरीजों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। इसमें चार सिद्धार्थनगर, तीन अलीगढ़, एक आगरा व चार दिल्ली स्थित सफदरगंज अस्पताल में भर्ती हैं।

Home / Agra / आगरा के corona संक्रमित परिवार का नौकर भी आया चपेट में, रिपोर्ट आई positive, यूपी में बढ़ी संख्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो