scriptजहरीली शराब प्रकरण: पुलिस की छापेमारी में तीन आरोपी गिरफ्तार | Poisonous Alcohol Case Three accused arrested in police raid firozabad | Patrika News
आगरा

जहरीली शराब प्रकरण: पुलिस की छापेमारी में तीन आरोपी गिरफ्तार

— उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में तीन लोगों की शराब पीने के बाद मौत हो गई थी, तभी से पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी।

आगराNov 23, 2020 / 05:03 pm

arun rawat

wine aropi

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी

आगरा। जहरीली शराब पीकर तीन लोगों की मौत होने के बाद पुलिस ने सख्ती से अभियान चलाया। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही अवैध रूप से देशी शराब बनाने का सामान भी बरामद किया है।
एसपी ग्रामीण ने दी जानकारी
फिरोजाबाद पुलिस लाइन सभागार में एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने वार्ता के दौरान जानकारी देते हुये बताया कि अवैध शराब से होने वाली तीन व्यक्तियों की मृत्यु की घटना में एसओजी व थाना खैरगढ़ पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अवैध देशी शराब बनाकर बेचने वाले गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार कर लिये गये हैं। उनके कब्जे से अवैध शराब व सामग्री भी बरामद की गयी है। आगे उन्होंने बताया कि 17 नवम्बर 2020 को जनपद के थाना खैरगढ़ क्षेत्र के ग्राम शेखपुरा में अवैध शराब पीकर तीन व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी। जिसको लेकर मृतक के भाई की तहरीर व पुलिस जांच के आधार पर थाना खैरगढ़ में संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया था।
एसओजी टीम को भी लगाया
बताया कि एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने इसको गंभीरता से संज्ञान में तत्काल लेकर एसपी सिटी व उनके निर्देशन व क्षेत्राधिकारी शिकोहाबाद के पर्यवेक्षण में एसओजी प्रभारी कुलदीप सिंह मय टीम व थाना खैरगढ़ पुलिस की एक संयुक्त टीम गठित कर घटना से संबंधित लोगों की तत्काल गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया गया। काफी प्रयासों के बाद मुखबिर की सूचना पर आज सुबह चार बजे ग्राम बिजौली के अवधेश के ट्यूबवैल पर छुपे हुये तीन व्यक्ति सत्यवीर उर्फ व्यापारी, श्यामवीर व घासीराम तीनों निवासीगण ग्राम शेखपुर थाना खैरगढ़ को गिरफतार कर लिया गया। पकड़े गये व्यक्तियों की निशानदेही पर उनके द्वारा छुपाये हुये अलग-अलग स्थानों से अवैध शराब, ढक्कन व बोतल बरामद की गयी।
यह लोग भी थे शामिल
जिनसे गहनता से पूछताछ की गई तो उक्त व्यक्तियों द्वारा गांव व आसपास के क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबार में शामिल व्यक्तियों के नाम अवधेश, रामअवतार निवासीगण ग्राम बिजौली थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के अन्य व्यक्तियों के नाम भी बताये गये। जिनके घरों पर पुलिस टीम ने दबिश दी पर वह पूर्व से ही फरार हैं उनकी गिरफ्तारी को प्रयास किये जा रहे हैं। बरामदगी में 44 शराब के क्वार्टर, क्वार्टर की पैकिंग करने वाले रैपर की तीन शीट, अवैध शराब बनाने हेतु एल्कोहल 40 लीटर, पउओ के खाली ढक्कन एक प्लास्टिक के बोरे में काफी मात्रा में भरे हुये बरामद किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो