scriptमुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के बाद आगरा जेल में फंदे पर लटका मिला कैदी | Prisoner hanged in Agra jail After murder of Munna Bajrangi | Patrika News
आगरा

मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के बाद आगरा जेल में फंदे पर लटका मिला कैदी

कैदी का शव जेल के हॉस्पीटल वार्ड के शौचालय में लटका मिला।

आगराJul 12, 2018 / 08:50 am

धीरेंद्र यादव

आगरा। बागपत में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद जेल प्रशासन को अलर्ट होने के आदेश दिए गए, लेकिन आगरा की सेंट्रल जेल में एक कैदी का शव फंदे पर लटका मिलने से सनसनी फैल गई। इस कैदी का शव जेल के हॉस्पीटल वार्ड के शौचालय में लटका मिला।
ये भी पढ़ें – सेंट्रल जेल के बंदी की मौत, उसका भाई चीखता रहा, लेकिन किसी ने न सुनी

मेरठ का था रहने वाला
मेरठ के थाना इंचौली सदारनपुर गांव का रहने वाला 49 वर्षीय अशोक 14 जून 1999 से सेंट्रल जेल आगरा में बंद थी। हत्या के एक मुकदमे में उसे 19 अगस्त 2008 को आजीवन कारावास हुआ था। बताया गया है पाइल्स की बीमारी के चलते उसे दो दिन पूर्व ही हॉस्पीटल वार्ड में शिफ्ट किया गया था। उसका भाई सुदेश भी सेंट्रल जेल में सजा काट रहा है।
ये भी पढ़ें – Breaking: मोहब्बत की नगरी में प्रेमी जोड़े का दर्दनाक अंत, जानिए क्या थी वजह

नाड़े से बनाया फंदा
जेलर एसपी मिश्रा के अनुसार एक कैदी हॉस्पीटल वार्ड के शौचालय में गया। वहां उसने एक कैदी को बैठा देखा, जिसके बाद बाहर आ गया। जब वह बाहर नहीं आया, तो दाबारा अंदर गया। उसने फिर जाकर देखा, तो उसके होश उड़ गए। अशोक का शव फंदे पर लटका हुआ था। जेल अधिकारियों के अनुसार लोअर के नाड़े का फंदा गले में बंधा था। रात में ही थाना जगदीशपुरा पुलिस को सूचना दी गई। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पंचनामा भरवाया गया। मौके की वीडियोग्राफी भी कराई गई।
ये भी पढ़ें – मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद ऐसे मचा हड़कंप, देखें वीडियो

जेल सुरक्षा पर बड़ा सवाल
इस घटना के बाद जेल में सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल लग गया है। आखिर वार्ड के बाहर सुरक्षा के लिए तैनात बंदी रक्षक क्या कर रहा था। उसे घटना की जानकारी क्यों नहीं हो सकी। रात में कैदी गया, तो उसे टोका क्यों नहीं गया। काफी देर तक उसके न आने पर सूचना अधिकारियों को क्यों नहीं दी गई। इस घटना के बाद ये तमाम सवाल बने हुए हैं।

Home / Agra / मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के बाद आगरा जेल में फंदे पर लटका मिला कैदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो