scriptझुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों का Dance देखकर अचंभित रह जाएंगे, देखें वीडियो | Slum children dance drama cultural program in agra by Arya shree | Patrika News
आगरा

झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों का Dance देखकर अचंभित रह जाएंगे, देखें वीडियो

नाट्य (Drama) और नृत्य (Dance) प्रतिभा को देखकर लग ही नहीं रहा था कि ये बच्चे झुग्गी में रहते हैं और स्कूल (School) नहीं जाते हैं।

आगराJan 25, 2020 / 05:29 pm

Bhanu Pratap

Dance

Dance

आगरा। झुग्गी झोपड़ी (Slums) में रहने वाले बच्चों ने ऐसी रंगारंग प्रस्तुतियां दीं कि हर कोई दंग रह गया। नाट्य (Drama) और नृत्य (Dance) प्रतिभा को देखकर लग ही नहीं रहा था कि ये बच्चे झुग्गी में रहते हैं और स्कूल (School) नहीं जाते हैं। इन बच्चों तैयार किया है कि आर्यश्री संस्था ने, जो झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों के बीच का काम करती है।
यह भी पढ़ें

झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों को सक्षम बना रही आर्यश्री संस्था, रंगारंग प्रस्तुति के बीच सम्मान, देखें वीडियो

उत्साहवर्धन किया

आर्यश्री संस्था की सचिव तूलिका कपूर ने बताया कि हम सबको यह बताना चाहते हैं कि भगवान ने सबको बराबर बनाया है, जिसे मौका नहीं मिलता है, वह पिछड़ जाता है। हम बच्चों को अनौपचारिक शिक्षा दे रहे हैं ताकि उन्हें स्कूल में प्रवेश मिल सके। संस्था अपना काम कर रही है। समाज का भी सहयोग मिल रहा है। राव कृष्णपाल सिंह सभागार, आरबीएस कॉलेज में हुए समारोह में बच्चों का उत्साहवर्धन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रानी सरोज गौरिहार, प्रसिद्ध कवयित्री डॉ. शशि तिवारी, शांति सेना की शीला बहल, प्रकाश गुप्ता, खत्री महासभा के डॉ. रजत कपूर, डॉ. संजय कपूर, अमित खत्री, कर्नल उमेश वर्मा आदि ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो