UP Budget 2018: योगी सरकार से युवाओं की ये खास मांग

UP Budget 2018: योगी सरकार से युवाओं की ये खास मांग

Dhirendra yadav | Publish: Feb, 15 2018 08:26:12 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

यूपी बजट 2018 क्या सौगात ला रहा है, ये जल्द ही सबके सामने होगा

आगरा। यूपी बजट 2018 क्या सौगात ला रहा है, ये जल्द ही सबके सामने होगा, लेकिन यूथ को इस बजट में लैपटॉप और एक जीबी डाटा का इंतजार है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने युवाओं को लैपटॉप दिए, तो भाजपा ने यूपी चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में छात्रों के लिए लैपटॉप के साथ एक जीडी डाटा फ्री देने की घोषणा की थी। इस बजट में युवा योगी सरकार के इस वायदे के पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं।

ये बोले युवा और छात्र
अमेरिकन इंस्टीट्यूट सिकंदरा ब्रांच के छात्रों से पत्रिका टीम ने बात की, तो छात्रों ने कुछ इस तरह के जवाब दिए। यहां के छात्र मनीष यादव ने बताया कि छात्रों के बारे में सरकार को सोचना चाहिए। आजकल सबकुछ आॅनलाइन हो गया है, वहीं पढ़ाई का खर्च भी बहुत अधिक है, ऐसे में परिवार पर पढ़ाई का बोझ ही अधिक रहता है। सरकार यदि लैपटॉप और 1 जीबी डॉटा फ्री में दे, तो छात्रों का सबसे बड़ा हित होगा और छात्र इस बजट से ये उम्मीद भी कर रहे हैं। छात्रा निशां पांडे ने बताया कि वे 12 वीं की छात्रा है। योगी सरकार से पूरी उम्मीद है, कि इस बार लैपटॉप की घोषणा जरूर होगी और 12 वीं के बाद, वे जहां भी उच्च शिक्षा ग्रहण करने जाएंगी, वहां उनके साथ में लैपटॉप जरूर होगा।

ये भी बोले छात्र
छात्र प्रखर भास्कर ने बताया कि अखिलेश सरकार में लैपटॉप मिले, तो छात्रों को इसका काफी फायदा हुआ, योगी सरकार से भी लैपटॉप मिलने की पूरी उम्मीद है। यूपी बजट 2018 में इस घोषणा का बेशब्री से इंतजार कर रहे हैं। छात्रा निशा पांडे ने बताया कि वे इंटर मीडिएट की छात्रा हैं और इस बार उन्हें एक जीबी फ्री डाटा के साथ लैपटॉप का बेसब्री से इंतजार है। छात्रा शिल्पा ने बताया कि वे भी लैपटॉप की घोषणा होने का इंतजार कर रही हैं। उन्होंने बताया कि छात्रों को किसी राजनीति से कोई मतलब नहीं होता है, उन्हें तो सिर्फ वहीं नेता पसंद आते हैं, जो उनके हित के बारे में सोचें।

Ad Block is Banned