scriptशहीद सिपाही सतीश यादव के हत्यारे पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार | up police constable satish yadav murderer arrested in encounter in agra hindi samachar | Patrika News
आगरा

शहीद सिपाही सतीश यादव के हत्यारे पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

29 जुलाई को सिपाही सतीश चंद्र यादव की हत्या करने वाले बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने मुठभेड़ में एक बदमाश को दबोच लिया।

आगराAug 09, 2017 / 10:31 am

अभिषेक सक्सेना

up police

sp city agra

आगरा। बीते महीने 29 जुलाई को सिपाही सतीश चंद्र यादव की हत्या करने वाले बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने मुठभेड़ में एक बदमाश को दबोच लिया। एसएसपी ने दावा किया है कि पूछताछ में बदमाशों ने कबूल किया है कि उन्होंने सिपाही की हत्या की थी। पुलिस से हुई मुठभेड़ में एक बदमाश घायल भी हुआ है। पुलिस ने तीन बदमाशों को पकड़ने में सफलता पाई है।
रात को हुई मुठभेड़
मुखबिरों ने सूचना दी थी शहीद सिपाही के हत्यारे बदमाश कालिंदी विहार 100 फुटा पर हैं। ये तीनों बदमाश बाइक पर थे। पुलिस ने बदमाशों को घेर लिया, लेकिन बदमाशों ने तमंचे से फायरिंग कर दी। पुलिस पर हुई फायरिंग के बाद जबावी फायरिंग पुलिस ने भी, जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। मुठभेड़ में पुलिस ने तीन बदमाशों को पकड़ लिया। एसएसपी दिनेश चंद्र दूबे का कहना है कि प्रारंभिक पूछताछ में सिपाही हत्याकांड से जुड़े हुए बदमाश बताए जा रहे हैं। अभी उनसे लंबी पूछताछ की जाएगी। घायल बदमाश को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
चार बदमाश थे शामिल
घायल हुए बदमाश का नाम सलमान उर्फ लल्ला निवासी गरीब नगर लंगड़े की चौकी है। वो जलेसर के नौ खेड़ा में अपनी बहन के यहां रहता था। वहीं दो अन्य बदमाशों में राहुल जाटव लंगड़े की चौकी, श्यामवीर निवासी नौ खेड़ा जलेसर है, जबकि एक बदमाश फरार हुआ है। जिसका नाम जफरपुर शानू निवासी बोदला जगदीशपुरा है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है।
भाए गए थे दिल्ली
बदमाशों ने कबूल किया कि उन्होंने सिपाही को गोली मारी थी। पुलिस को बताया कि 29 जुलाई की रात को चोरी करने के लिए निकले थे। सबसे पहले आरबी डिग्री कॉलेज के पास स्थित एक गेट बंद कॉलोनी से पल्सर बाइक चोरी की थी। इसके बाद कालिंदी विहार की गलियों में चोरी करने के लिए चारों बदमाश घूमते रहे, लेकिन कहीं मौका नहीं मिला। सुबह होने पर बदमाश चोरी की गई बाइक को कॉलोनी के बाहर खड़ी करने जा रहे थे। तभी सिपाही उनका पीछा करने लगे। बदमाशों ने बाइक की रफ्तार बढ़ाई लेकिन वह फिसल गई। इसके बाद बाइक को छोड़कर चारों बदमाश गली की ओर भागे। पुलिसकर्मियों ने उनका पीछा किया, सिपाही कुलदीप बाइक चला रहे थे पीछे बैठे सिपाही सतीश यादव ने बाइक से उतरकर एक बदमाश को पकड़ा तभी जफर ने सतीश को गोली दाग दी। गोली सतीश के सीने के नीचे लगी, इसके बाद भी जब सतीश ने बदमाश को नहीं छोड़ा तो सलमान ने उसके जबड़े में गोली मार दी। सिपाही को गोली मारने के बाद बदमाश गली में भाग गए और जलेसर रोड पर खड़ी अपनी बाइक को उठाकर एनएच-2 पर पहुंचे और वहां से बस में बैठकर दिल्ली भाग गए।

Home / Agra / शहीद सिपाही सतीश यादव के हत्यारे पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो