scriptबिजली विभाग में सब कुछ ठीक नहीं, अधिकारियों पर लगे शोषण के आरोप | up power contractors protest against dakshinanchal vidyut vitran nigam | Patrika News
आगरा

बिजली विभाग में सब कुछ ठीक नहीं, अधिकारियों पर लगे शोषण के आरोप

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम में अधिकारियों पर शोषण का आरोप, यूपी कॉन्ट्रेक्टर एसोसिएशन का कराया रजिस्ट्रेशन, निभर्य नगर में कार्यालय, बड़ी कम्पनियों को खड़ा कर छोटे कॉन्ट्रेक्टरों से रोजगार छीनने का आरोप, एमडी को दिया ज्ञापन

आगराOct 04, 2018 / 05:36 pm

अभिषेक सक्सेना

dvvnl

डीवीवीएनएल के एमडी के सामने हाथ जोड़कर पहुंचे ठेकेदार, आखिर क्यों!

आगरा। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम (डीवीवीएनएल) में हो रहे शोषण के खिलाफ ठेकेदारों ने रैली निकालकर प्रदर्शन किया। कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी की और एमडी को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व हाल ही में गठित की गई यूपी कॉन्ट्रेक्टर एसोसिएशन का रजिस्ट्रेशन कराकर, एसोसिएशन के कार्यालय निर्भय नगर B-35 में गोष्ठी भी आयोजित की गई। जिसमें मंडल भर के सैकड़ों कॉन्ट्रेक्टरों ने भाग लेकर अपनी पीड़ा व्यक्त की।
dvvnl
भुगतान के समय लगा दी शर्ते
एसोसिएशन के अध्यक्ष रामेश्वर लवानिया के नेतृत्व में निर्भय नगर से एकत्र होकर सैकड़ों की संख्या में ठेकेदार दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम (डीवीवीएनएल) कार्यालय पहुंचे। भुगतान के वक्त ऐसी कंडीशन लगा दी जाती हैं, जो अनुबंध के वक्त नहीं होती। काम पूरा होने के 2-3 साल बाद जांच कर खामियां निकाल पैमेंट रोका जा रहा है। गुजरात की प्राइवेट कम्पनी इलेक्ट्रिक रिसर्च एंड डवलपमेंट कम्पनी जांच करती है। जिस काम का निरीक्षण डीवीवीएनल के एमडी से लेकर जेई तक किया जाता है, उसमें प्राइवेट कम्पनी का निरीक्षण क्यों? मैन पॉवर सप्लाई के लिए भी प्रोपराइटर वाली छोटी संस्थाओं को अब कॉन्ट्रेक्ट नहीं मिलेगा। लिमिटेड कम्पनी का होना जरूरी है। इससे छोटी-छोटी कम्पनियां बंद हो जाएंगी और कुछ बड़ी कम्पनियों की ही मनमानी चलेगी। कहा कि टेंडर में कम्पनियों के भाग लेने के बाद उसे बिना खोले कैंसिल कर दिया जाता है। 3-3 महीने से भुगतान नहीं हुआ।
dvvnl
ये खबर भी पढ़ सकते हैं: मिनी सैफई कहे जाने वाले इस गांव में टोरंट का विरोध तेज, ग्रामीणों ने किया बड़ा एलान

एमडी को ज्ञापन सौंपा
एमडी एसके वर्मा से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। एमडी ने ठेकेदारों की समस्याओं के जल्दी नारण का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मुख्य रूप से एसोसिएशन के उपाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह, सचिव अखिलेश दुबे, कोषाध्यक्ष और मीडिया प्रभारी राजेश खंडेलवाल, सत्यपाल सिंह, पप्पू, मुकेश, भोला चौहान, राजू तोमर, रघुवीर सिंह, प्रवीन अग्रवाल, सरताज खान, सिराजुद्दीन, मनोज चौधरी, सईद, पंकज आदि मौजूद थे।

Home / Agra / बिजली विभाग में सब कुछ ठीक नहीं, अधिकारियों पर लगे शोषण के आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो