scriptमिनी सैफई कहे जाने वाले इस गांव में टोरंट का विरोध तेज, ग्रामीणों ने किया बड़ा एलान | Protest Against Torrent Power in Kuankherha Village Agra | Patrika News

मिनी सैफई कहे जाने वाले इस गांव में टोरंट का विरोध तेज, ग्रामीणों ने किया बड़ा एलान

locationआगराPublished: Oct 04, 2018 10:42:44 am

ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि उन्हें शहरी दर के बजाय ग्रामीण दर से बिजली उपलब्ध कराई जाए।

Torrent Power

मिनी सैफई कहे जाने वाले इस गांव में टोरंट का विरोध तेज, ग्रामीणों ने किया बड़ा एलान

आगरा। टॉरेंट पावर के खिलाफ मिनी सैफई कुआं खेड़ा में दूसरे दिन भी धरना जारी रहा। ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि उन्हें शहरी दर के बजाय ग्रामीण दर से बिजली उपलब्ध कराई जाए। ग्रामीणों का कहना है कि उनका विरोध टॉरेंट से नहीं तुरंत की नीतियों से है।
यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां के भाजपा कार्यकर्ताओं से करेंगे सीधा संवाद, जानिए पूरा कार्यक्रम

जारी रहेगा धरना प्रदर्शन

ग्रामीणों का कहना है कि टॉरेंट एक समान टेरिफ गांव और देहात में लगा रही है जबकि बमरौली कटारा फीडर से जुड़े सभी गांव कुआं खेड़ा, महुआ खेड़ा, बुढ़ाना करवाना, बमरौली कटारा, बुडेरा, लकावली, कलाल खेरिया, बगदा नयापुरा समेत सभी गांव ग्रामीण क्षेत्र में आते हैं। यह गांव नगर निगम की सीमा से भी बाहर हैं ऐसे में वे टॉरेंट पावर को शहरी दर से बिजली का भुगतान नहीं कर सकते। ग्रामीणों ने इन गांवों को दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीएनएल) से जोड़ने की मांग की है। ग्रामीणों का साफ कहना है कि बेमियादी धरना तब तक जारी रहेगा तब तक उनकी मांग मानी नहीं जाती।
यह भी पढ़ें
 
BIG NEWS एक बार फिर सुधर सकते हैं शिवपाल और अखिलेश के संबंध, ये है बड़ी वजह

पूर्व विधायक ने भी दिया समर्थन

दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह ने ग्रामीणों की मांग का समर्थन किया है। पूर्व विधायक ने कहा है कि ग्रामीणों की मांग जायज है। पूर्व विधायक ने कहा है कि कुआंखेड़ा, बमरौली कटारा और 33 केवी सब स्टेशन से विद्युत सप्लाई वाले इन सभी गांवों की विद्युत सप्लाई डीवीवीएनल से की जाए। गांव मेंं टोरंंट से सप्लाई नहीं होनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो