scriptवैश्यों ने महापंचायत में कर दिया बड़ा ऐलान, बोले दलितों से ज्यादा गंभीर हालत में वैश्य, लेकिन अब नहीं सहेंगे ये सब… | Vaishya ekta parishad big decision in mahapanchayat | Patrika News
आगरा

वैश्यों ने महापंचायत में कर दिया बड़ा ऐलान, बोले दलितों से ज्यादा गंभीर हालत में वैश्य, लेकिन अब नहीं सहेंगे ये सब…

सूरसदन में अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद् की हुई महापंचायत।

आगराDec 16, 2018 / 05:48 pm

धीरेंद्र यादव

Vaishy ekta parishad

Vaishy ekta parishad

आगरा। सूरसदन में अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के बैनर तले वैश्य समाज ने राजनीतिक शक्ति प्रदर्शन किया। विशाल वैश्य सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमंत गुप्ता ने कहा कि वैश्यों की हालत दलितों से भी ज्यादा गंभीर है। वैश्य समाज अपराधियों के टारगेट पर रहता है। न सुरक्षा के लिए कोई दल आगे आया और न ही समस्या सुनने के लिए। इस सम्मेलन में सिकंदरा क्षेत्र में राजू हत्याकांड को लेकर पुलिस की निंदा की गई। साथ ही राजू की मां के लिए एक लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा भी हुई।

ये रहे मुख्य वक्ता
सूरसदन में हुए इस सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में गाजियाबाद से श्याम सुन्दर अग्रवाल एंव विशिष्ट अतिथि के रूप में कृष्ण मुरारी अग्रवाल व नवनीत बंसल रहे। राजनीतिक हुंकार महापंचायत में वैश्य समाज पर हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ वैश्यों ने अपनी आवाज को बुलंद किया। सम्मेलन में राष्ट्रीय व जिले के पदाधिकारियों को अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद की शपथ भी ग्रहण कराई गई।

राजू गुप्ता हत्याकांड पर हुआ ये फैसला
चर्चित राजू गुप्ता हत्याकांड पर प्रशासन के गोलमोल रवैये से वैश्य समाज में व्याप्त आक्रोश पर बड़ा फैसला लिया गया। लगातार आयोजित हो रही बैठकों में भी हर तरफ राजू गुप्ता की हत्या का मुद्दा छाया रहा। वैश्य समाज द्वारा महापंचायत में घोषणा की गई कि यदि न्याय नहीं मिलता है, तो 19 दिसंबर से क्रमिक आमरण अनशन की शुरुआत होगी।
केंद्र सरकार से मुख्य मांग
वैश्य समाज को आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया जाए। आयकर में छूट की सीमा 5 लाख रुपए की जाये। राष्ट्रीय व्यापारी आयोग का गठन किया जाये। छोटे व माध्यम स्तर के उद्योग करने वाले व्यापारियों को 50 लाख का ऋण सरकारी बैंको से मुहैया कराया जाए। वर्तमान में केंद्र सरकार द्वारा संशोधित एससी/एसटी एक्ट में परिवर्तन किया जाए। जीएसटी में पंजीकृत व्यापारियों की बीमा राशि 20 लाख रुपए की जाये एवं सरकारी इलाज की व्यवस्था की जाए।

Home / Agra / वैश्यों ने महापंचायत में कर दिया बड़ा ऐलान, बोले दलितों से ज्यादा गंभीर हालत में वैश्य, लेकिन अब नहीं सहेंगे ये सब…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो