scriptबिना नंबर प्लेट की काली फिल्म चढ़ी कार लेकर दंड वसूलने पहुंचा था ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी | After protest of public traffic police employee pay penalty of traffic | Patrika News
अहमदाबाद

बिना नंबर प्लेट की काली फिल्म चढ़ी कार लेकर दंड वसूलने पहुंचा था ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी

जागरुक हुई जनता, ट्रैफिककर्मी को सबक सिखाया, चार घंटे तक घेरे रही जनता, पुलिसकर्मी की कार से मौके पर हटवाई काली फिल्म, एक हजार दंड भी मौके पर ही भरवाया

अहमदाबादDec 15, 2018 / 10:06 pm

nagendra singh rathore

Traffic police and public

बिना नंबर प्लेट की काली फिल्म चढ़ी कार लेकर दंड वसूलने पहुंचा था ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी

अहमदाबाद. शहर में ट्रैफिक नियमों की पालना को लेकर शहर पुलिस की सख्ती के चलते लोगों में आई जागरुकता का एक मामला शहर के मणिनगर इलाके में गोर का कुआ स्थित चेहर माता मंदिर के पास देखने को मिला।
ट्रैफिक नियमों की अदेखी करते हुए चेहर माता मंदिर में दर्शन को पहुंचने वाले वाहन चालकों से दंड वसूलने के लिए नंबर प्लेट बिना की काली फिल्म चढ़ी कार लेकर पहुंचे एक ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी से लोगों ने ट्रैफिक नियमों की पालना करवाई।
दरअसल, शनिवार सुबह ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी प्रदीप सिंह वाघेला गोर का कुआ स्थित चेहर माता मंदिर के पास अर्थदंड वसूलने के लिए कार लेकर पहुंचे थे। उनकी कार में नंबर प्लेट नहीं थी। उसके शीशों पर काली फिल्म भी चढ़ी हुई थी। आगे पुलिस लिखी हुई तख्ती रखी थी। कार के पिछले हिस्से में शीशे पर अशोक चिन्ह भी बना हुआ था।
कर्मचारी ने मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले वाहन चालकों से दंड वसूलना शुरू कर दिया। कर्मचारी ने इस दौरान यहां से गुजरी एक काली फिल्म चढ़ी हुई कार को रोका तो वहां मौजूद अन्य वाहन चालकों ने ट्रैफिक कर्मचारी से कहा कि आपकी कार में भी तो काली फिल्म चढ़ी है। उसमें नंबर प्लेट भी नहीं है। इस पर लोगों के साथ ट्रैफिक कर्मचारी की बहस हुई, जिस पर मामला बिगड़ गया। लोगों ने ट्रैफिक कर्मचारी को उसकी कार से काली फिल्म हटाने के लिए कहा। वर्दी में होने के चलते लोगों ने हाथापाई तो नहीं की, लेकिन भीड़ काली फिल्म हटवाने की मांग पर अड़ गई। शहर पुलिस कंट्रोलरूम में सूचना देने पर खोखरा पुलिस की तीन गाडिय़ां पहुंच गईं। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी भी आ पहुंचे। लेकिन फिर भी लोगों ने पुलिस कर्मचारी को नहीं जाने दिया। लोग जिद पर अड़े थे कि जो ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी लोगों से ट्रैफिक नियमों की अनदेखी के चलते दंड वसूल कर रहा है। उसकी भी जिम्मेदारी है कि वह खुद भी नियमों की पालना करे और फिल्म मौके पर ही हटाई जाए। इसका दंड और नंबर प्लेट के बिना कार लेकर निकलने का दंड भी मौके पर ही वसूला जाए। पुलिस लोगों को मनाने की काफी कोशिश की। लेकिन लोग नहीं मानें।
इलाके के सामाजिक कार्यकर्ता हर्षद पटेल एवं जयेश मुंधवा ने बताया कि इस चक्कर में सुबह करीब व वहां बनीं ऑफिस में ही बिठाए रखा। जब तक पुलिसकर्मी की कार के शीशों से काली फिल्म नहीं हटाई गई और मौके पर ही एक हजार का दंड नहीं वसूला गया, तब तक लोगों ने उसे जाने नहीं दिया। दंड भरने पर लोग शांत हुए।

Home / Ahmedabad / बिना नंबर प्लेट की काली फिल्म चढ़ी कार लेकर दंड वसूलने पहुंचा था ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो