scriptGujarat Hindi News : ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज के घर में ट्यूशन क्लास | ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat Hindi News : ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज के घर में ट्यूशन क्लास

पीडि़त के सम्पर्क में आए 9 लोगों की दोबारा जांच की
मरीज के सम्पर्क में आए पत्नी और उसके भाई की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

अहमदाबादDec 07, 2021 / 01:24 pm

Binod Pandey

Gujarat Hindi News : ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज के घर में ट्यूशन क्लास

Gujarat Hindi News : ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज के घर में ट्यूशन क्लास

जामनगर. समग्र गुजरात में जामनगर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। जिम्बॉब्वे से ओमिक्रॉन के पॉजिटिव मरीज के जामनगर आने के बाद पत्नी और उसके भाई की कोरोन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन दोनों मरीजों को डेंटल क्लिनिक में दाखिल कराया गया है। ओमिक्रॉन के मरीज के सम्पर्क मेंं आने वाले सभी नौ लोगों की दोबारा कोराना जांच कराई गई है। जिन दोनों मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनके सैम्पल गांधीनगर स्थित राज्य के लैब में भेजा गया है। शहर में ओमिक्रॉन के मरीज मिलने की जानकारी होने पर कलक्टर ने इसकी पुष्टि करते हुए सभी तरह के सावधानी बरतने संंबंधी उपायों पर जोर दिया। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने भी कल क्लक्टर से बातचीत कर सभी जरूरी उपाय करने का आदेश दिया।
28 नवंबर को जिम्बॉब्वे से 72 वर्षीय वृद्ध अहमदाबाद होते हुए जामनगर आया था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सेटेलाइट क्षेत्र के कई मकानों को कंटेंनमेंट जोन के रूप में घोषित किया गया। मनपा आयुक्त समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस क्षेत्र का मुआयना कर जरूरी उपाय शुरू करने का निर्देश दिया। वहीं दूसरी ओर शहर में विदेश से आए 93 लोगों में से 19 लोगों को होम क्वारेंटाइन करने के साथ 74 लोगों को मॉनिटरिंग में रखा गया है। जामनगर में पिछले 15 दिनों के दौरान युरोप, अफ्रीका, ब्रिटेन समेत देशों से 19 लोग आए हैं जिन सभी को होम क्वारेंटाइन किया गया है। साथ ही 74 लोगों को सेल्फ मॉनिटरिंग के तहत रखा गया है।

Gujarat Hindi News : ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज के घर में ट्यूशन क्लास
ओमिक्रॉन केस: पार्षद ने की आयुक्त से शिकायत
जामनगर के जिस परिवार में ओमिक्रॉन का पहला केस मिला है, उस घर में ट्यूशन क्लासेस चलने की जानकारी मिली है। मामले में पार्षद जेनब खफी ने तत्काल इसकी जानकारी मनपा आयुक्त और स्वास्थ्य अधिकारी को दी। इसके बाद क्लास बंद कराया गया। बताया गया कि महिला के घर सात विद्यार्थी पढऩे आते थे। इन सभी विद्यार्थियों में से तीन का पता चला है, लेकिन इनके अभिभावकों ने साफ मना किया कि वे इस दौरान ट्यूशन गए ही नहीं थे। मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ऋतुजा जोश ीने बताया कि बाकी के चार बालकों की भी खोजबीन की जा रही है। विभाग डोर टू डोर भी सर्वे में जुटा है। विद्यार्थियों को होम आइसोलेट करने का भी निर्देश दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो