scriptरात्रि कफ्र्यू के दौरान दोपहर 1 से चार बजे तक शहर में प्रवेश कर सकेंगे भारी व मध्यम प्रकार के माल वाहक वाहन | Ahmedabad city, heavy, light vehicle, CP Sanjay srivastava, notificati | Patrika News
अहमदाबाद

रात्रि कफ्र्यू के दौरान दोपहर 1 से चार बजे तक शहर में प्रवेश कर सकेंगे भारी व मध्यम प्रकार के माल वाहक वाहन

Ahmedabad city, heavy, light vehicle, CP Sanjay srivastava, notification सुबह आठ से रात नौ बजे तक प्रवेश पर रहेगी पाबंदी, शहर पुलिस आयुक्त ने जारी की अधिसूचना

अहमदाबादNov 23, 2020 / 08:56 pm

nagendra singh rathore

रात्रि कफ्र्यू के दौरान दोपहर 1 से चार बजे तक शहर में प्रवेश कर सकेंगे भारी व मध्यम प्रकार के माल वाहक वाहन

रात्रि कफ्र्यू के दौरान दोपहर 1 से चार बजे तक शहर में प्रवेश कर सकेंगे भारी व मध्यम प्रकार के माल वाहक वाहन

अहमदाबाद. शहर में बढ़ते वायु प्रदूषण को रोकने और वाहन दुर्घटनाओं को काबू में लेने के लिए शहर पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने शहर में भारी और मध्यम प्रकार के मालवाहक वाहनों, ट्रैक्टर-ट्रॉली के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। हालांकि अभी कोरोना संक्रमण की स्थिति के चलते रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक शहर में रात्रि कफ्र्यू लागू किया गया है। ऐसे में जब तक रात्रि कफ्र्यू लागू है तब तक शहर में दोपहर एक बजे से चार बजे तक भारी और मध्यम प्रकार के माल वाहक वाहन प्रवेश कर सकेंगे। रात्रि कफ्र्यू की अधिसूचना खत्म होते ही इन्हें दोपहर को प्रवेश नहीं मिलेगा।
पुलिस आयुक्त की ओर से सोमवार को जारी की गई अधिसूचना में इस बाबत उल्लेख किया गया है।
हालांकि सरकारी वाहनों, एसटी, एएमटीएस बसों, स्कूल-कॉलेज बसों, स्टाफ बसों, बीआरटीएस, फायरब्रिगेड के वाहन, विवाह समारोह, अंतिम संस्कार के समारोह में जाने वाले वाहनों के लिए इस प्रतिबंध में छूट रहेगी।
33 यात्रियों के बैठने की क्षमता वाले यात्री वाहन दिन में शहर में प्रवेश कर सकेंगे। उससे ज्यादा की क्षमता वाले यात्री वाहनों पर भी रोक रहेगी।
पार्किंग पास वाले वाहन दोपहर में कर सकेंगे प्रवेश
अधिसूचना में स्पष्टता की गई है कि शहर में वाहन पार्क करने के लिए जिन भारी और मध्यम प्रकार के वाहन मालिकों के पास पार्किंग के पास हैं। ऐसे वाहन दोपहर एक बजे से चार बजे तक शहर में उनके बताए रूट के तहत उनके पार्किंग स्थल तक जा सकेंगे। इसके लिए अलग से जेसीपी ट्रैफिक के समक्ष आवेदन करके मंजूरी लेनी होगी।
आरटीओ कामकाज के लिए सुबह 10 से शाम 6 बजे तक छूट
जिन वाहनों को आरटीओ के कामकाज के सिलसिले में सुभाषब्रिज स्थित आरटी कार्यालय जाना है ऐसे भारी और मध्यम प्रकार के वाहन उन्हें दर्शाए गए रूट पर सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक शहर में प्रवेश कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें रिंगरोड, झुंडाल सर्कल से शहर में प्रवेश कर विसत सर्कल होते हुए सुभाषब्रिज तक आना और जाना होगा। इसके अलावा सनाथल सर्कल से इस्कॉन, शिवरंजनी होते हुए 132 फुट रिंगरोड से आरटीओ तक आवाजाही वाहन कर सकेंगे।

Home / Ahmedabad / रात्रि कफ्र्यू के दौरान दोपहर 1 से चार बजे तक शहर में प्रवेश कर सकेंगे भारी व मध्यम प्रकार के माल वाहक वाहन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो