Ahmedabad News : बर्ड फ्लू की दहशत : राजकोट का प्रद्युमन पार्क जू का पक्षीघर बंद

राज्य सरकार ने सभी जू में जहां भी पक्षीघर है, उसे बंद करने का आदेश जारी किया है। इसके बाद प्रद्युम्न पार्क जू के पक्षीघर को बंद कर दिया गया।

By: Binod Pandey

Updated: 10 Jan 2021, 02:02 AM IST

राजकोट. कोरोना काल में लगातार बंद रहे राजकोट के प्रद्युम्न पार्क जू में पक्षीघर के सभी विभागों को बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर बंद कर दिया गया। वन विभाग की ओर से इस संबंध में सूचना आने के बाद जू प्रशासन ने इस दिशा में कदम उठाया है। अब वन विभाग के अगले आदेश तक पक्षीघर को बंद रखा जाएगा।
राजस्थान और मध्यप्रदेश समेत पड़ोसी राज्यों में बर्ड फ्लू महामारी को देखते हुए अन्य प्रदेशों में भी चिंता फैली हुई है। इससे पहले भी बर्ड फ्लू पूरे देश मेें हड़कंप मचा चुका है। हाल में कोरोना संक्रमण के बीच बर्ड फ्लू की अशंका से सरकार सतर्क है। बर्ड फ्लू अलग-अलग प्रजाति के पक्षियों में संक्रमण फैलाता है। बीमारी पक्षियों से मनुष्यों में भी फैलता है। जानलेवा माने जाने वाले इस रोग के कारण राज्य सरकार ने सभी जू में जहां भी पक्षीघर है, उसे बंद करने का आदेश जारी किया है। इसके बाद प्रद्युम्न पार्क जू के पक्षीघर को बंद कर दिया गया। जू सुप्रिटेंडेंट डॉ. हीरपरा ने बताया कि वन विभाग के अगले आदेश के बाद ही पक्षीघर को खोला जाएगा। सैलानियों को पक्षीघर की ओर जाने से रोकने के लिए इसके जाने के रास्ते पर सिक्युरिटी बैठा दिया गया है।

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned