scriptAhmedabad: Water tank collapses in Bopal, Three person dead बोपल में जर्जरित पानी की टंकी धराशायी, तीन की मौत, छह जख्मी | Ahmedabad: Water tank collapses in Bopal, Three person dead | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad: Water tank collapses in Bopal, Three person dead बोपल में जर्जरित पानी की टंकी धराशायी, तीन की मौत, छह जख्मी

कलक्टर ने गठित की जांच समिति, रिपोर्ट बाद होगी कार्रवाई, स्थानीय लोगों का आरोप कई बार की थी तोडऩे की मांग

अहमदाबादAug 12, 2019 / 05:18 pm

nagendra singh rathore

Bopal

Ahmedabad: Water tank collapses in Bopal, Three person dead बोपल में जर्जरित पानी की टंकी धराशायी, तीन की मौत, छह जख्मी

अहमदाबाद. शहर से सटे बोपल इलाके में जर्जरित पानी की टंकी के सोमवार सुबह अचानक धराशायी हो जाने के चलते तीन श्रमिकों की मौत हो गई, अन्य छह लोग भी जख्मी हैं। इन सभी छह लोगों को उपचार के लिए सोला सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ज्यादातर के सिर, हाथ, पैर और पीठ में चोट लगी हैं।
इस घटना को गंभीरता से लेते हुए जिला कलक्टर डॉ. विक्रांत पांडे ने जांच समिति गठित की है, इसमें विशेषज्ञों की मदद भी ली जाएगी। इलाके की सभी पानी की टंकियों का सर्वे किया जाएगा।
यह घटना सोमवार सुबह करीब 11 बजे हुई। बोपल में तेजस स्कूल के समीप स्थित जर्जरित पानी की टंकी अज्ञानक धराशायी हो गई। टंकी पास में ही प्लॉट में बने शेड पर गिरी। शेड में कैटरिंग का कामकाज होता है। करीब १५ लोग घटना के समय खाना-बनाने का काम कर रहे थे। इसी दौरान अचानक टंकी के धराशायी होने के चलते सभी दब गए। सूचना मिलते ही अहमदाबाद महानगर पालिका की फायरब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और मलबे में दबे नौ लोगों को बाहर निकाला। इसमें से तीन लोगों की मौत हो चुकी थी, जबकि अन्य छह जख्मी थे। सभी को १०८ की मदद से सोला सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जांच समिति गठित, दोषियों पर होगी कार्रवाई
घटनास्थल पर पहुंचे जिला कलक्टर डॉ. विक्रांत पांडे ने संवाददाताओं को बताया कि पूरे ही मामले में जांच समिति गठित की गई है। रिपोर्ट के आधार पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। इस बात की भी जांच की जाएगी कि स्थानीय लोगों ने जब इस टंकी के जर्जरित होने और इसे तोडऩे की मांग की थी तो फिर उसे क्यों नहीं तोड़ा गया। इसमें किसने कोताही बरती है उसकी जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि वर्ष १९९७ में यह टंकी बनी थी। करीब 22 साल पुरानी टंकी थी। जर्जरित हो गई थी।
उपचार में जुटे चिकित्सक
बोपल में हुई घटना में कुल नौ लोगों को सिविल अस्पताल में १०८ के जरिए लाया गया। इसमें से तीन लोगों की मौत हो चुकी थी। जबकि छह लोग जख्मी हैं, ज्यादातर लोगों को सिर, पीठ, पैर, हाथों में चोट लगी है। इनके उपचार के लिए सर्जरी विभाग और ऑर्थोपेडिट विभाग के चिकित्सकों की टीमें लगी हैं। अन्य विभाग के चिकित्सक भी जुटे हैं।
-प्रदीप पटेल, सहायक आरएमओ, सोला सिविल अस्पताल
मृतकों की सूची
1-रवि दिवाकर (२८)
2-विक्रम भूवित (21)
3-रामहरी कुशवाह

घायल के नाम
1-जयराम (५६)
2-औधाराम (३८)
3-अजय दिवाकर (३०)
4-सुशील दिवाकर (३२)
5-किशोर (३५)
6-चेहर (१६)

Home / Ahmedabad / Ahmedabad: Water tank collapses in Bopal, Three person dead बोपल में जर्जरित पानी की टंकी धराशायी, तीन की मौत, छह जख्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो