scriptGujarat: अमित शाह ने कहा, गुजरात के रेलवे नेटवर्क पर यूपीए से छह गुना ज्यादा रकम खर्च कर रही मोदी सरकार: | Amit shah says, Modi govt spends 6 times more on railways in Gujarat | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: अमित शाह ने कहा, गुजरात के रेलवे नेटवर्क पर यूपीए से छह गुना ज्यादा रकम खर्च कर रही मोदी सरकार:

Amit shah, Modi govt, spends 6 times more, railways, Gujarat, UPA

अहमदाबादJul 02, 2022 / 10:57 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat: अमित शाह ने कहा,  गुजरात के रेलवे नेटवर्क पर यूपीए से छह गुना ज्यादा रकम खर्च कर रही मोदी सरकार:

Gujarat: अमित शाह ने कहा, गुजरात के रेलवे नेटवर्क पर यूपीए से छह गुना ज्यादा रकम खर्च कर रही मोदी सरकार:

Amit Shah says, Modi govt spends 6 times more on railways in Gujarat than UPA

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार यूपीए सरकार के मुकाबले गुजरात में रेलवे नेटवर्क पर छह गुना वार्षिक रकम खर्च कर रही है। अहमदाबाद के चांदलोडिया में शनिवार को अहमदाबाद महानगरपालिका और पश्चिम रेलवे के संयुक्त प्रयास से 33.29 करोड़ के प्रोजेक्ट का लोकार्पण के बाद सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार गुजरात के रेलवे नेटवर्क पर प्रति वर्ष 590 करोड़ रुपए खर्च करती थी। प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 2014 से 2022 के बीच इस खर्च को बढ़ाकर 3960 करोड़ रुपए कर दिया।
इस अवसर पर उन्होंने चांदलोडिया रेलवे स्टेशन पर उच्च स्तरीय प्लेटफार्म, बुकिंग काउंटर व चांदलोडिया-खोडियार रेलवे अंडरब्रिज का उद्घाटन किया।
पीएम ने अहमदाबाद के लिए बहुत किया काम

शाह ने कहा कि जहां तक विकास की बात है, पीएम मोदी ने अहमदाबाद के लिए बहुत काम किया है। उन्होंने अहमदाबाद की तरह देश भर में कोई रिवरफ्रंट नहीं देखा। यहां विवाह समारोह, मॉर्निंग वॉक, बोटिंग व पिकनिक मनाया जा सकता है। इसी तरह अहमदाबाद के अलावा उन्होंने कहीं भी इतनी सफल बीआरटीएस नहीं देखी।
पूरे होने को है अहमदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट

उन्होंने कहा कि अहमदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट भी अब पूरा होने को है। एक बार इसे पूरा होने के बाद शहर के लोगों को पेट्रोल खर्च नहीं करना पड़ेगा। दिल्ली, मुंबई और कोलकाता की तरह यहां के लोग मेट्रो का उपयोग कर अपने कार्य स्थल पर पहुंच सकेंगे।
गृह मंत्री के मुताबिक गत तीन वर्षों में साबरमती विधानसभा क्षेत्र में 10 ओवर ब्रिज या अंडरपास बने हैं। इसलिए सरकार रेलवे क्रॉसिंग की जरूरतों को खत्म करना चाहती है। उन्होंने घोषणा की कि चांदलोडिया रेलवे स्टेशन पर दस ट्रेनों का स्टॉपेज होगा। इनमें गोरखपुर-ओखा एक्सप्रेस, अहमदाबाद-सोमनाथ एक्सप्रेस, वडोदर-जामनगर एक्सप्रेस, मुंबई-ओखा एक्सप्रेस, ब्रांदा-वेरावल, सोमनाथ-जबलपुर एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल हैं।
मिशन मिलियन ट्री अभियान का शुभारंभ

इससे पहले उन्होंने शहर के गोता इलाके में पौधरोपण कर मिशन मिलियन ट्री (1 लाख पौधरोपण) अभियान का शुभारंभ कराया। उन्होंने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र को हरियाली भरा बनाने के लिए सभी विधायकों, पार्षदों, सोसाइटी के चेयरमैन को पत्र लिखकर परिवार के सदस्यों से पौधरोपण की अपील की। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र देश का सबसे विकसित लोकसभा क्षेत्र होगा। उन्होंने इसके लिए पांच वर्ष की योजना बनाई थी, लेकिन कोरोना ने इसमें थोड़ा झटका लगा है लेकिन फिर भी विकास अपने ट्रैक पर है।
————–

Home / Ahmedabad / Gujarat: अमित शाह ने कहा, गुजरात के रेलवे नेटवर्क पर यूपीए से छह गुना ज्यादा रकम खर्च कर रही मोदी सरकार:

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो