scriptAmit shah says, Modi govt spends 6 times more on railways in Gujarat | Gujarat: अमित शाह ने कहा, गुजरात के रेलवे नेटवर्क पर यूपीए से छह गुना ज्यादा रकम खर्च कर रही मोदी सरकार: | Patrika News

Gujarat: अमित शाह ने कहा, गुजरात के रेलवे नेटवर्क पर यूपीए से छह गुना ज्यादा रकम खर्च कर रही मोदी सरकार:

Amit shah, Modi govt, spends 6 times more, railways, Gujarat, UPA

अहमदाबाद

Published: July 02, 2022 10:57:31 pm

Amit Shah says, Modi govt spends 6 times more on railways in Gujarat than UPA

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार यूपीए सरकार के मुकाबले गुजरात में रेलवे नेटवर्क पर छह गुना वार्षिक रकम खर्च कर रही है। अहमदाबाद के चांदलोडिया में शनिवार को अहमदाबाद महानगरपालिका और पश्चिम रेलवे के संयुक्त प्रयास से 33.29 करोड़ के प्रोजेक्ट का लोकार्पण के बाद सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार गुजरात के रेलवे नेटवर्क पर प्रति वर्ष 590 करोड़ रुपए खर्च करती थी। प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 2014 से 2022 के बीच इस खर्च को बढ़ाकर 3960 करोड़ रुपए कर दिया।
इस अवसर पर उन्होंने चांदलोडिया रेलवे स्टेशन पर उच्च स्तरीय प्लेटफार्म, बुकिंग काउंटर व चांदलोडिया-खोडियार रेलवे अंडरब्रिज का उद्घाटन किया।
Gujarat: अमित शाह ने कहा,  गुजरात के रेलवे नेटवर्क पर यूपीए से छह गुना ज्यादा रकम खर्च कर रही मोदी सरकार:
Gujarat: अमित शाह ने कहा, गुजरात के रेलवे नेटवर्क पर यूपीए से छह गुना ज्यादा रकम खर्च कर रही मोदी सरकार:
पीएम ने अहमदाबाद के लिए बहुत किया काम

शाह ने कहा कि जहां तक विकास की बात है, पीएम मोदी ने अहमदाबाद के लिए बहुत काम किया है। उन्होंने अहमदाबाद की तरह देश भर में कोई रिवरफ्रंट नहीं देखा। यहां विवाह समारोह, मॉर्निंग वॉक, बोटिंग व पिकनिक मनाया जा सकता है। इसी तरह अहमदाबाद के अलावा उन्होंने कहीं भी इतनी सफल बीआरटीएस नहीं देखी।
पूरे होने को है अहमदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट

उन्होंने कहा कि अहमदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट भी अब पूरा होने को है। एक बार इसे पूरा होने के बाद शहर के लोगों को पेट्रोल खर्च नहीं करना पड़ेगा। दिल्ली, मुंबई और कोलकाता की तरह यहां के लोग मेट्रो का उपयोग कर अपने कार्य स्थल पर पहुंच सकेंगे।
गृह मंत्री के मुताबिक गत तीन वर्षों में साबरमती विधानसभा क्षेत्र में 10 ओवर ब्रिज या अंडरपास बने हैं। इसलिए सरकार रेलवे क्रॉसिंग की जरूरतों को खत्म करना चाहती है। उन्होंने घोषणा की कि चांदलोडिया रेलवे स्टेशन पर दस ट्रेनों का स्टॉपेज होगा। इनमें गोरखपुर-ओखा एक्सप्रेस, अहमदाबाद-सोमनाथ एक्सप्रेस, वडोदर-जामनगर एक्सप्रेस, मुंबई-ओखा एक्सप्रेस, ब्रांदा-वेरावल, सोमनाथ-जबलपुर एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल हैं।
मिशन मिलियन ट्री अभियान का शुभारंभ

इससे पहले उन्होंने शहर के गोता इलाके में पौधरोपण कर मिशन मिलियन ट्री (1 लाख पौधरोपण) अभियान का शुभारंभ कराया। उन्होंने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र को हरियाली भरा बनाने के लिए सभी विधायकों, पार्षदों, सोसाइटी के चेयरमैन को पत्र लिखकर परिवार के सदस्यों से पौधरोपण की अपील की। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र देश का सबसे विकसित लोकसभा क्षेत्र होगा। उन्होंने इसके लिए पांच वर्ष की योजना बनाई थी, लेकिन कोरोना ने इसमें थोड़ा झटका लगा है लेकिन फिर भी विकास अपने ट्रैक पर है।
--------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः जदयू और भाजपा के बीच तकरार की वो पांच वजहें, जिससे टूटने के कगार पर पहुंची नीतीश कुमार सरकारहिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करना अदालत का काम नहीं: सुप्रीम कोर्टFBI का छापा : अमरीका में भी भारत की तरह छापेमारी, Donald Trump के फ्लोरिडा वाले घर पर FBI की रेडCWG 2022: शूटिंग के बिना भारत ने जीते 61 मेडल, चौथे नंबर पर खत्म किया कॉमनवेल्थ का सफरMaharashtra Cabinet Expansion: सुबह 11 बजे से नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह, उद्धव सरकार में मंत्री रहे इन चेहरों को भी मिल सकती है जगहबिहार में टूट के कगार पर भाजपा-जदयू गठबंधन! JDU की आज CM नीतीश के घर पर निर्णायक बैठकएक साल की उम्र में हुआ पोलियो, पैसे की कमी के चलते नहीं हुआ इलाज़, भावुक कर देगी गोल्ड मेडलिस्ट भाविना पटेल की कहानीHDFC ने दिया ग्राहकों को झटका, 10 दिन में दूसरी बार बढ़ाई होम लोन की ब्याज दरें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.