आनंदीबेन नहीं लड़ेंगी चुनाव

Mukesh Sharma

Publish: Oct, 10 2017 03:57:33 (IST) | Updated: Oct, 10 2017 03:57:34 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
आनंदीबेन नहीं लड़ेंगी चुनाव

राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। इस फैसले को लेकर उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र भी

पार्टी अध्यक्ष शाह को लिखा पत्र
अहमदाबाद।राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। इस फैसले को लेकर उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र भी लिखा है। पत्र में कहा गया कि वे 31 वर्ष से पार्टी में काम कर रही हैं। पार्टी ने उन्हें महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष से लेकर राज्यसभा सांसद और चार बार विधानसभा में अवसर दिया। साथ ही गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री बनने का अवसर दिया। आगामी चुनाव में उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, उसे वे निष्ठा से निभाएंगी। वे जब तक जीवित रहेंगी तब तक पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में काम करेंगी।

आनंदीबेन ने लिखा कि पहले भी जब मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था तब 75 वर्ष बाद पद पर नहीं रहने की भाजपा की नीति का उल्लेख किया था। वे आज भी उसी नीति के आधार पर वर्ष 2017 की विस चुनाव लडऩा नहीं चाहती हैं।

स्थानीय सक्रिय कार्यकर्ता को दें टिकट :

उन्होंने मांग की कि उनके घाटलोडिया विधानसभा इलाके में किसी स्थानीय सक्रिय कार्यकर्ता को टिकट दें। अनेक वर्षों से पार्टी का काम करने वाले कार्यकर्ताओं को भी महानगरपालिका व पंचायत चुनाव में चुने जाने तथा विधायक या सांसद बनने की इच्छा होती है, जो स्वाभाविक है।

मोदी का कुशल मार्गदर्शन मिला :

आनंदीबेन ने लिखा कि वे पार्टी में जब से जुड़ीं तब से नरेन्द्रभाई के कुशल संगठनकर्ता के रूप में उन्हें मार्गदर्शन मिलता रहा। वर्ष 2002 से 2012 तक उनके मुख्यमंत्रित्व काल में वह उनके साथ काम कर लगातार सीखती रहीं। आनंदीबेन ने पत्र में लिखा कि सवा दो वर्षों तक सीएम के रूप में काम करते हुए उन्होंने काफी कुछ सीखा। पार्टी व कार्यकर्ताओं ने उन्हें खूब प्रेरणा, प्रोत्साहन व मार्गदर्शन दिया। गुजरात की प्रजा ने उन्हें असीम प्रेम दिया। जनता का यह प्रेम वे कभी नहीं भूल सकतीं।

आनंदीबेन नहीं लड़ेंगी चुनाव आनंदीबेन नहीं लड़ेंगी चुनाव

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned