scriptAhmedabad :कोरोना के उपचार के लिए 42 निजी अस्पताल मनपा के अधीन | Corona virus, Privet Hospital, Covid | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad :कोरोना के उपचार के लिए 42 निजी अस्पताल मनपा के अधीन

आधे बेड के लिए करार

अहमदाबादMay 30, 2020 / 09:45 pm

Omprakash Sharma

Ahmedabad :कोरोना के उपचार के लिए 42 निजी अस्पताल मनपा के अधीन

Ahmedabad :कोरोना के उपचार के लिए 42 निजी अस्पताल मनपा के अधीन

अहमदाबाद. शहर में विकट हो रही कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखकर शहर के 42 निजी अस्पतालों में भी कोरोना का उपचार किया जाएगा। इन अस्पतालों में 50 फीसदी बेड के लिए एमओयू (करार) किया गया है। इसकी एवज में अग्रिम राशि भी महानगरपालिका की ओर से दी जाएगी।
महानगरपालिका की ओर से 42 निजी अस्पतालों को डेजिंग्नेटेड (सूचित) कोविड-19 अस्पताल घोषित किया है। मनपा ने इन अस्पतालों के आधे बेड अपने अधीन किए हैं। जबकि अन्य आधे बेड में सामान्य लोगों के उपचार के लिए आरक्षित होंगे। मनपा के अधीन बेडों पर उपचार लेने वाले मरीजों का उपचार खर्च मनपा वहन करेगी। इसके लिए अस्पतालों को 15 लाख रुपए तक अग्रिम राशि भी चुकाई जाएगी। मनपा के अधीन इन अस्पतालों में 40 से अधिक बेड के लिए मनपा 15 लाख रुपए तक अग्रिम राशि देगी। जबकि 20 से अधिक और 40 से कम बेड के लिए महानगरपालिका की ओर से 10 लाख तथा 20 बेड से कम में महानगरपालिकी ओर से पांच लाख रुपए अग्रिम राशि दी जाएगी। इस संबंध अस्पताल जिस वार्ड में है उस वार्ड के मनपा उपायुक्त नजर रखेंगे।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad :कोरोना के उपचार के लिए 42 निजी अस्पताल मनपा के अधीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो