scriptइस देश की महिलाए खूबसूरती के लिए पीती हैं कोबरा का खून | To look beautiful women drink the blood of poisonous snakes | Patrika News
अजब गजब

इस देश की महिलाए खूबसूरती के लिए पीती हैं कोबरा का खून

सांप का नाम सुनते ही लोग दहशत से कांप उठते हैं। इसके बावजूद कई देश ऐसे भी हैं जहां लोग इन सांपों से बिल्कुल भी नहीं डरते हैं बल्कि ये जहरीले सांपों को मारकर खाते हैं। यह देश है इंडोनेशिया।

अहमदाबादNov 26, 2016 / 03:01 pm

Kamlesh Sharma

poisonous snakes

poisonous snakes

सांप का नाम सुनते ही लोग दहशत से कांप उठते हैं। इसके बावजूद कई देश ऐसे भी हैं जहां लोग इन सांपों से बिल्कुल भी नहीं डरते हैं बल्कि ये जहरीले सांपों को मारकर खाते हैं। यह देश है इंडोनेशिया। यहां पर लोग सांपों से बनी डिश तो खाते ही हैं, साथ ही जहरीले कोबरा का खून बड़े चाव से पीते हैं। 
एक पुरानी कहावत है कि ‘सांप का डसा पानी तक नहीं मांगता’ लेकिन इस देश के लोगों पर सही नहीं बैठती है क्योंकि यहां के लोग सांप के बिना रह ही नहीं सकते हैं। दरअसल, इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में लोग कोबरा का खून सेहत को दुरुस्त करने के लिए पीते हैं, वहीं महिलाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए इसे पीती हैं। 
उनका ऐसा मानना है कि कोबरा का खून पीने से त्वचा चमकदार होती है। जकार्ता के ज्यादातर क्षेत्रों में कोबरा का खून बेचा जाता है और लोग शाम को टहलते समय इसे स्वाद लेकर पीते हैं। वहीं, कुछ लोग इसके मीट को खाते हैं। 
खून की बढ़ती डिमांड को देखते हुए दुकानदार रोजाना हजारों सांपों को काट देते हैं। ये दुकानें शाम 5 बजे खुलती हैं और रात 1 बजे बंद हो जाती है। एक रात में विक्रेता 5 से 10 लाख रुपए कमा लेता है।

Home / Ajab Gajab / इस देश की महिलाए खूबसूरती के लिए पीती हैं कोबरा का खून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो