ट्रैफिक ई-चालान भरो, नहीं तो पुलिस घर पर

Mukesh Sharma

Publish: Nov, 15 2017 05:38:34 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
ट्रैफिक ई-चालान भरो, नहीं तो पुलिस घर पर

शहर में यातायात नियमों की अनदेखी करते के साथ साथ ट्रैफिक पुलिस की ओर से नियम तोडऩे को लेकर घर भेजे गए ई-चालान की भी अनदेखी करने वाले वाहन चालकों, मालि

अहमदाबाद।शहर में यातायात नियमों की अनदेखी करते के साथ साथ ट्रैफिक पुलिस की ओर से नियम तोडऩे को लेकर घर भेजे गए ई-चालान की भी अनदेखी करने वाले वाहन चालकों, मालिकों के विरुद्ध ट्रैफिक पुलिस ने फिर से एक अभियान छेड़ा है।

इसके तहत २० से अधिक ई-चालान जिन वाहनों पर जारी हुए हैं ऐसे लोगों से चालान वसूली के लिए ट्रैफिक पुलिस ने 14 टीमें बनाई हैं। पीआई और पीएसआई स्तर के अधिकारी की अध्यक्षता में गठित की गई यह टीमें जरूरत पडऩे पर वाहन मालिकों के घर पर भी पहुंचकर ई-चालान की वसूली में जुटी हैं।

जिससे ई-चालान न भरने वाले वाहन चालकों को जल्द ही नजदीकी थाने में ई-चालान की राशि भरने से राहत मिल सकती है। वरना् उनके घर भी ट्रैफिक पुलिस वसूली के लिए पहुंच सकती है। आनाकानी करने पर वाहन और आरसी बुक तथा लाइसेंस को भी जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

ट्रैफिक पुलिस के सहायक पुलिस आयुक्त ए.एम.पटेल ने बताया कि बीते दो दिनों में ट्रैफिक पुलिस की इन 14 टीमों की ओर से अभियान छेड़ते हुए ९२ ऐसे वाहन मालिकों से छह लाख छह हजार पांच सौ रुपए का दंड वसूल किया है। ये सभी ऐसे वाहन मालिक व चालक हैं जिनके नाम पर १५-२० या उससे भी अधिक ई-चालान जारी हो चुके हैं और वह चालान की भरपाई नहीं कर रहे हैं।

ऐसे वाहन चालकों का डाटा तैयार किया तो इनकी संख्या १३० के करीब पाई गई। इनमें से ९२ पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वसूली की है। जरूरत पडऩे पर पुलिस की टीमें ऐसे वाहन मालिकों व चालकों के घर भी वसूली के लिए गई थीं। कई वाहन, लाइसेंस और आरसी बुक भी जब्त किए हैं। यह अभियान अभी भी जारी रहेगा।

कांग्रेस का सीएम उम्मीदवार कौन?

गुजरात भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने कहा कि कांग्रेस को यह बात स्पष्ट करनी चाहिए कि इस बार के विधानसभा चुनाव में पार्टी का सीएम उम्मीदवार कौन है? भाजपा मीडिया सेन्टर में सोमवार को संवाददाता सम्मलेन के दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यह बात बतानी चाहिए कि उनके सीएम उम्मीदवार भरत सिंह सोलंकी होंगे या शक्ति सिंह गोहिल? यह पूछे जाने पर कि भाजपा के सीएम उम्मीदवार कौन होंगे।

इस पर यादव ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहले ही यह स्षष्ट कर चुके हैं कि सीएम विजय रुपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा।
यह पूछे जाने पर कि चुनाव में यदि पार्टी जीत जाती है तो सीएम कौन होगा, इस पर यादव ने कहा कि रुपाणी-पटेल की टीम चुनाव के बाद भी जारी रहेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned