scriptFirst worshiped flag in Dwarka will be hoisted on the Ram temple | अयोध्या के राम मंदिर पर फहराई जाएगी द्वारका में प्रथम पूजित ध्वजा | Patrika News

अयोध्या के राम मंदिर पर फहराई जाएगी द्वारका में प्रथम पूजित ध्वजा

locationअहमदाबादPublished: Dec 11, 2023 10:17:57 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

अयोध्या में 22 जनवरी को ध्वजा का प्रथम ध्वजारोहण

अयोध्या के राम मंदिर पर फहराई जाएगी द्वारका में प्रथम पूजित ध्वजा
द्वारका के ब्रह्मपुरी में मंत्रोच्चार के साथ ध्वजा की विधिपूर्वक पूजा की गई।
जामनगर. देवभूमि द्वारका जिले में गुग्गुली ब्राह्मण जाति की द्वारका इकाई की ओर से प्रथम पूजित ध्वजा को भगवान रामलला की जन्मस्थली अयोध्या में भगवान राम के नवनिर्मित मंदिर के ऊपर फहराया जाएगा।

ध्वजा की विधिपूर्वक पूजा
द्वारका के ब्रह्मपुरी में मंत्रोच्चार के साथ ध्वजा की विधिपूर्वक पूजा की गई। अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम के नवनिर्मित मंदिर पर भगवान द्वारकाधीश के जगत मंदिर में सेवा पूजा की मेजबानी करने वाले द्वारका के गुग्गुली ब्राह्मण जाति की ओर से पूजी जाने वाली ध्वजा का प्रथम ध्वजारोहण किया जाएगा।
द्वारका की गुग्गुली ब्राह्मण जाति के प्रयासों से मीठापुर निवासी यजमान योगेश फलदिया के संकल्प को मंजूरी देकर अयोध्या स्थित ट्रस्ट से अयोध्या राम मंदिर पर ध्वजा फहराने की अनुमति प्राप्त कर यजमान का संकल्प पूरा किया जाएगा।
ध्वजा पर श्रीराम जयराम जय जय राम के 13 अक्षर और जय द्वारकाधीश अंकित हैं। 13 गज की ध्वजा फहराई जाएगी। द्वारका की ब्रह्मपुरी के समीप हॉल में ध्वजा का पूजन मंत्रोच्चार के साथ किया गया।आगामी दिनों में भगवान द्वारकाधीश के चरण स्पर्श कर ध्वज को अयोध्या भेजा जाएगा। वहां मंदिर के नवनिर्मित शिखर पर ध्वजा को 22 जनवरी को आरोहित किया जाएगा। गुग्गुली ब्राह्मण जाति के सहमंत्री सह भगवान द्वारकाधीश के जगत मंदिर के पुजारी चेतन पुजारी का इस कार्य में विशेष योगदान रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो