scriptGandhi literature corner will be built in the M.J. Library | Ahmedabad: एम.जे. लाइब्रेरी में बनेगा गांधी साहित्य कॉर्नर, 20 लाख का प्रावधान | Patrika News

Ahmedabad: एम.जे. लाइब्रेरी में बनेगा गांधी साहित्य कॉर्नर, 20 लाख का प्रावधान

locationअहमदाबादPublished: Feb 04, 2024 10:48:04 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

-आधुनिक फायर सिस्टम के लिए 40 लाख का प्रावधान
- 18.74 करोड़ का बजट पेश

Ahmedabad: एम.जे. लाइब्रेरी में बनेगा गांधी साहित्य कॉर्नर, 20 लाख का प्रावधान
Ahmedabad: एम.जे. लाइब्रेरी में बनेगा गांधी साहित्य कॉर्नर, 20 लाख का प्रावधान
अहमदाबाद महानगरपालिका संचालित शेठ एम.जे. लाइब्रेरी (पुस्तकालय) में गांधी साहित्य कॉर्नर बनाया जाएगा। इसके लिए 20 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है। 40 लाख के खर्च से आधुनिक फायर सिस्टम लगाया जाएगा। लाइब्रेरी के वर्ष 2024-25 के 18.74 करोड़ के बजट में यह घोषणा की गई।
आधुनिक फायर सिस्टम समय की मांग है, एम.जे. लाइब्रेरी के साथ-साथ पुस्तकालय की शाखाओं में भी आधुनिक फायर सिस्टम लगाया जाएगा। इसके अलावा लाइब्रेरी परिसर में 20 लाख रुपए के खर्च से जीआई शेड के साथ बैठक व्यवस्था की जाएगी। बच्चों और किशोरों के लिए आकर्षक थीम पर वॉल पेंटिंग तथा थ्री डी पेंटिंग करने के लिए 10 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। लाइब्रेरी के प्रवेश द्वार पर म्युजिकल फाउंटेन बनाने के लिए 15 लाख, पुस्तकालय के कर्मचारी और यहां आने वाले साहित्यप्रेमियों के लिए समय-समय पर हेल्थ चेक अप कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए भी पांच लाख रुपए का प्रावधान है। एम.जे. लाइब्रेरी के ग्रंथपाल डॉ. बिपिन मोदी ने पूर्व में 17.35 करोड़ रुपए का ड्राफ्ट बजट पेश किया था। महापौर प्रतिभा जैन की उपस्थिति में आयोजित व्यवस्थापक मंडल की बैठक में नए आयोजनों के लिए 1.35 करोड़ का इजाफा किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो