scriptरूपाणी सरकार के पांच वर्ष पूर्ण होने पर एक अगस्त से होंगे कई कार्यक्रम | Government completes five years, programs will be held from August 1 | Patrika News
अहमदाबाद

रूपाणी सरकार के पांच वर्ष पूर्ण होने पर एक अगस्त से होंगे कई कार्यक्रम

सप्ताह भर चलेंगे कार्यक्रम
 

अहमदाबादJul 23, 2021 / 10:19 pm

MOHIT SHARMA

 मुख्यमंत्री विजय रूपाणी

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी

गांधीनगर. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को नेतृत्व मिले अगले माह अगस्त में पांच वर्ष पूर्ण हो रहे हैं। इसके चलते ही ‘पांच वर्ष हमारी सरकार के- सबका साथ, सबका विकास’ के तहत राज्यभर में अलग-अलग कार्यक्रम किए जाएंगे। इसके जरिए राज्य की विकास यात्रा को गति देने का निर्णय किया गया है। राज्य के गृहमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा ने यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के नेतृत्व में शासन के पांच वर्ष की जनभागीदारी से जनोपयोगी कार्यों और सेवाओं को और गति दी जाएगी।
कोरोना संक्रमण के हालातों में राज्यभर में सभी जगह होने वाले कार्यक्रमों में कोविड प्रोटोकोल और नीति नियमों का पालन किया जाएगा।
जाड़ेजा ने कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए कहा कि एक अगस्त, रविवार को ‘ज्ञान दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा, जिसमें शिक्षा से संबंधित कार्यक्रम किए जाएंगे। शिक्षा क्षेत्र को बेहतर बनाने की दिशा में प्रयास किए जाएंगे।
दो अगस्त, सोमवार को सेवासेतु कार्यक्रम के जरिए ‘संवेदना दिवस’ के तहत जनहित योजनाओं के दस्तावेज आमजन को आसानी से मुहैया कराने के कार्यक्रम होंगे। 4 अगस्त को राज्य की महिलाओं का सम्मान किया जाएगा। यह दिन ‘नारी गौरव दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा, जिसमें महिलाओं से संबंधित कार्यक्रम होंगे।
5 अगस्त को राज्यभर में किसान सूर्योदय योजना- सात कदम किसान कल्याण योजना के तहत विभिन्न कार्यक्रम होंगे। यह दिन ‘किसान सम्मान दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा। राज्य में युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से रोजगार मेला समेत कार्यक्रम होंगे। छह अगस्त रोजगार दिवस के तौर पर मनाया जाएगा।
सात अगस्त को ‘विकास दिवस’ के तहत मनया जाएगा, जिसमें राज्य की विकास प्रक्रिया को गति देने पर जोर दिया जाएगा।
आठ अगस्त को ‘शहरी जन सुखाकारी दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा, जिसमें जन सुविधाओं को और गति देने पर जोर दिया जाएगा। 9 अगस्त को, विश्व आदिवासी दिवस के तौर पर मनाया जाएगा, जिसमें राज्य के आदिवासी इलाकों में कई विकासोन्मुखी कार्यक्रम किए जाएंगे।
राज्य के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, समेत राज्य के मंत्रिमंडल के सदस्य, बोर्ड के चेयरमैन, सांसद, विधायक और समाज के प्रतिष्ठित अग्रणियों को साथ रखकर ये कार्यक्रम निश्चित किए गए।

Home / Ahmedabad / रूपाणी सरकार के पांच वर्ष पूर्ण होने पर एक अगस्त से होंगे कई कार्यक्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो