scriptजीटीयू. जीयू, पीडीपीयू को बेस्ट यूनिवर्सिटी अवार्ड | GTU and GU gets best state university award | Patrika News
अहमदाबाद

जीटीयू. जीयू, पीडीपीयू को बेस्ट यूनिवर्सिटी अवार्ड

एसएसआईपी कॉन्फ्रेंस में शिक्षामंत्री ने किया पुरस्कृत, 11 स्टूडेंट स्टार्टअप, पांच यंग इनोवेटर भी सम्मानित

अहमदाबादJun 06, 2019 / 10:37 pm

nagendra singh rathore

GTU

जीटीयू. जीयू, पीडीपीयू को बेस्ट स्टेट यूनिवर्सिटी अवार्ड

अहमदाबाद. स्टार्टअप एवं इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए किए गए कार्य के लिए गुजरात तकनीकी विश्वविद्यालय (जीटीयू), गुजरात विश्वविद्यालय (जीयू) को बेस्ट स्टेट यूनिवर्सिटी एवं पंडित दीन दयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी (पीडीपीयू) को बेस्ट प्राइवेट यूनिवर्सिटी का अवार्ड गुजरात सरकार की ओर से प्रदान किया गया है।
ईडीआई परिसर में आयोजित पहली स्टूडेंट स्टार्टअप एंड इनोवेशन पॉलिसी (एसएसआईपी) वार्षिक कॉन्फ्रेंस में गुरुवार को शिक्षामंत्री भूपेन्द्र सिंह चुड़ास्मा ने यह अवार्ड प्रदान किए।
विश्वकर्मा सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज चांदखेड़ा राज्य के बेस्ट इंस्टीट्यूट अवार्ड से पुरस्कृत हुआ। एल.जे.इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग को दूसरा जबकि एल.डी.इंजीनियरिंग कॉलेज को तीसरा सबसे श्रेष्ठ संस्थान का अवार्ड प्रदान किया गया।
इसके अलावा 11 स्टूडेंट स्टार्टअप को भी पुरस्कृत किया गया। इनमें गुजरात कॉमर्स कॉलेज के एमएफआरइट्स स्टार्टअप के वेदांत मांकड़, एल.जे.इंस्टीट्यूट कॉलेज के ट्रीकॉन डेवलपर्स एलपी के यश पटेल, एल.डी.इंजीनियरिंग कॉलेज के एड शी स्टार्टप की चैनी मित्तल, ईडीआईआई की निकिता महेश्वरी को टेटकालोरी प्राइवेट लिमिटेड के लिए, बिरला विश्वकर्मा महाविद्यालय वल्लभविद्यानगर के मोकटेल ड्रिंक्स के लिए मोहक काबरिया को, पीडीपीयू गांधीनगर के पीसिओसिस बायोजेन के लिए डॉ.क्रिष्नाकांत घारा को, सिल्वर ओक के यश भट्ट को ब्रूक्स एंड ब्लूम्स के लिए, एल.डी.इंजीनियरिंग कॉलेज के रोशन रावल को एक्सपोसिट के लिए, ईडीआईआई के अद्वैत रावल को केवाईएस साइंटिफिक प्राइवेट लिमिटेड के लिए, जीएनएलयू के देवांश सारस्वत को द लॉ लर्नर्स के लिए और आईआईटी आरएम के पार्थ जोशी को केडीएसपी क्रिएशन कैंपस स्टार्टअप के लिए सम्मानित किया गया।
जीयूसेक की शिक्षा शाह, इंडस यूनिवर्सिटी की हर्षिका राणा, जीआईटी के दिनेश दामोदर, सन्नी पटेल, चिंतन पटेल, राज पटेल, ब्रिजेश वाघेला, पंकज कुमार विजयवर्गीय, अंकित पटेल, सौरभ समल, विनीत पारेखक, नीरव रायकुंडालिया, निकुंज तिलाला, दर्शक दधानिया को यंग इनोवेटर अवार्ड से नवाजा गया।
इस मौके पर आई-हब की भी शुरूआत की गई। जिसमें एक ही जगह इनोवेशन, स्टार्टअप की सभी मदद देने की योजना है। शिक्षा राज्य मंत्री विभावरीबेन दवे, मुख्य सचिव जे.एन.सिंह, एआईसीटीई चेयरमैन अनिल सहबुद्धे, इन्फोसिस के सह संस्थापक क्रिस गोपालकृष्णन, ईडीआई निदेशक डॉ. सुनील शुक्ला, प्रधान शिक्षा सचिव अंजू शर्मा, तकनीकी शिक्षा आयुक्त अवंतिका सिंह, राज्य के सभी विवि के कुलपति सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी, इनोवेटर, स्टार्टअप शुरू करने वाले विद्यार्थी उपस्थित रहे।
GU

Home / Ahmedabad / जीटीयू. जीयू, पीडीपीयू को बेस्ट यूनिवर्सिटी अवार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो