scriptकांग्रेस इनको उतार सकती है चुनाव मैदान में | Gujarat congress make panel of condidates for jasdan election | Patrika News
अहमदाबाद

कांग्रेस इनको उतार सकती है चुनाव मैदान में

दो कोली और दो पाटीदार प्रत्याशियों की बनाई पैनल, जसदण उपचुनाव

अहमदाबादNov 12, 2018 / 10:54 pm

Pushpendra Rajput

congress

कांग्रेस इनको उतार सकती है चुनाव मैदान में

अहमदाबाद./राजकोट. जसदण विधानसभा में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस ने जसदण उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया पूर्ण कर दी है, जिसमें दो कोली और दो पाटीदार प्रत्याशियों के नाम की पैनल बनाई है।
जसदण के विधायक कुंवरजी बावलिया के केसरिया धारण करने के बाद इस सीट पर उपचुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है। अभी तक चुनाव तारीख की घोषणा नहीं हुई है। फिर भी कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों ने तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। सोमवार को कांग्रेस ने प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली है, जिसमें चार प्रत्याशियों की पैनल बनाई है। जहां कोली समाज से पूर्व विधायक भोलाभाई गोहिल और जिला पंचायत के सदस्य अवसरभाई नाकिया और पाटीदार समाज से धीरज शिंगाळा और गजेन्द्र रामाणी के नामों की चर्चा चल रही है। आगामी दिनों में कांग्रेस आलाकमान नामों तय करेगा।
नोटबंदी के दो वर्ष पूर्ण होने पर कांग्रेस का धरना आज

अहमदाबाद. आठ नवम्बर को नोटबंदी के दो वर्ष पूर्ण होने पर गुजरात कांग्रेस के बैनर तले राज्यभर में जिला मुख्यालयों पर धरना दिया जाएगा। साथ ही कांग्रेस जनता को जागरूक करेगी। वर्ष 2016 में आठ नवम्बर को केन्द्र सरकार की मोदी सरकार पांच सौ और एक हजार रुपए के नोटबंदी की घोषणा की थी, जिसके 8 नवम्बर को दो वर्ष पूर्ण हुए हैं।
गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि 8 नवम्बर को प्रधानमंत्री ने 15.44 लाख करोड़ रुपए नोटों को रद्द करने का निर्णय किया। इसका मकसद आतंकवाद पर लगाम लाने, कालाधन रोकने और नकली नोटों को नाबूद करना बताया गया था, लेकिन कोई भी उद्देश्य सिद्ध नहीं हुआ। उसके विपरीत नई नोटों को छापने पर 7965 करोड़ रुपए खर्च हुए। चावड़ा ने इसे तुगलकी फरमान बताते कहा कि इस निर्णय से लघु एवं मध्यम उद्योगों की हालत खस्ता हो गई। कुटीर उद्योग बंद होने की कगार पर पहुंच गए। करोड़ों ने रोजगार खोया।
उन्होंने कहा कि नोटबंदी में न सिर्फ आर्थिक बदहाली हुई बल्कि लोगों को कतारों में खड़े रहना पड़ा। केन्द्र की मोदी सरकार ने अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए यह कदम उठाया, जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ा। कारोबार ठप हो गया। कालाधन, जाली नोटों और आतंकवाद गतिविधियों पर लगाम लगाने के दावे किए गए थे, लेकिन केन्द्र की मोदी सरकार पूरी तरह विफल रही। इसके विरोध में कांग्रेस की ओर से मंगलवार सुबह 11 बजे से जिला कलक्टर कार्यालयों पर धरना दिया जाएगा।

Home / Ahmedabad / कांग्रेस इनको उतार सकती है चुनाव मैदान में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो