scriptगुजरात: दक्षिण, मध्य गुजरात के कई हिस्सों में बारिश, सौराष्ट्र में भी बूंदाबांदी | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात: दक्षिण, मध्य गुजरात के कई हिस्सों में बारिश, सौराष्ट्र में भी बूंदाबांदी

गुजरात में शनिवार को दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र और मध्य गुजरात के कई जिलों में बारिश हुई। आगामी पांच दिन इन इलाकों में बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

अहमदाबादJun 08, 2024 / 11:08 pm

nagendra singh rathore

quant barish

छोटा उदेपुर के क्वांट में बारिश।

गुजरात में प्री मानसून के तहत दक्षिण और उत्तर गुजरात व सौराष्ट्र के कई इलाकों में शनिवार को बारिश हुई। मौसम विभाग ने आगामी सात दिनों तक मध्य गुजरात, दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र व उत्तर गुजरात के कई जिलों में बारिश की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग का कहना है कि सौराष्ट्र व उससे सटे क्षेत्र में साइक्लोनिक सर्कुलेशन का एक सिस्टम सक्रिय है। उसे देखते हुए राज्य में कई जिलों में प्री मानसून के तहत बारिश हो सकती है।
शनिवार को राज्य में मध्य गुजरात के छोटा उदेपुर की छोटा उदेपुर, क्वांट ,पावी जैतपुर तहसील के कई गांवों में बारिश देखने को मिली। इसके चलते नदी और नालों में पानी बहता दिखाई दिया। मध्यप्रदेश में भी रात को बारिश होने के चलते क्वांट की सापण नदी में पानी की आवक हुई। चलामली में भारी बारिश होने के चलते जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली वहीं किसान भी खुश नजर आए।शनिवार को पंचमहाल जिले के गोधरा में भी बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।
शनिवार दोपहर को अलावा सुरेन्द्रनगर जिले में भी मौसम में बदलाव आया। सायला व उससे सटे इलाकों में बारिश हुई।शानिवार शाम को राजकोट जिले की जाम कंडोरणा तहसील में भी बारिश हुई। तहसील के चरेल, दडवी, काना वडाणा गांव में बारिश हुई। इससे बारिश की बाट जोह रहे किसानों को थोड़ी राहत हुई है। लोगों को गर्मी से भी थोड़ी राहत महसूस हुई।दक्षिण गुजरात में सूरत, तापी, वलसाड, नर्मदा और डांग जिले में बारिश दर्ज की गई। सापूतारा में भी बारिश हुई, जिससे यहां घूमने पहुंचे लोगों ने बारिश का लुत्फ उठाया। वलसाड में बारिश होने के चलते अहमदाबाद मुंबई हाईवे पर भी पानी भरने की खबर है।

अहमदाबाद में बादल छाए रहने के बीच पारा 42 के पार

अहमदाबाद के लोगों को भीषण गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। सुबह के समय आसमान में बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई। इस बीच भी पारा 42.4 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि आगामी दो तीन दिनों में अहमदाबाद में बारिश होने के आसार जरूर नजर आ रहे हैं। शनिवार को राज्य में सबसे ज्यादा 43 डिग्री तापमान सुरेन्द्रनगर में दर्ज किया गया। उसके बाद वल्लभ विद्यानगर में 42.7 डिग्री पारा रेकॉर्ड किया गया। गांधीनगर में 42.2 और राजकोट में 42.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

आज से पांच दिन सूरत, वडोदरा, दाहोद, गिर सोमनाथ में बारिश

मौसम विभाग ने रविवार से लेकर पांच दिनों तक राज्य के दक्षिण गुजरात, उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र के कई जिलों में बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। रविवार को वडोदरा, छोटा उदेपुर, दाहोद, नर्मदा, भरुच, सूरत, डांग, तापी में बारिश हो सकती है। अमरेली, भावनगर, गिर सोमनाथ और दीव में भी बारिश होने के आसार हैं।

Hindi News/ Ahmedabad / गुजरात: दक्षिण, मध्य गुजरात के कई हिस्सों में बारिश, सौराष्ट्र में भी बूंदाबांदी

ट्रेंडिंग वीडियो