scriptगुजरात यूनिवर्सिटी विदेशी छात्रों पर हमला मामले में तीन और गिरफ्तार | Gujarat university foreign student attack case 3 more arrested | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात यूनिवर्सिटी विदेशी छात्रों पर हमला मामले में तीन और गिरफ्तार

गुजरात विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले विदेशी छात्रों को अब नई बनी एनआरआई हॉस्टल में स्थानांतरित किया जाएगा। इस घटना के बाद जीयू हॉस्टल के बाहर पुलिस का पहरा बिठा दिया है। इस मामले में अब तक पांच आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। उसमें से तीन आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया। तीनों का तीन दिन का पुलिस रिमांड मंजूर हुआ है।

अहमदाबादMar 18, 2024 / 10:45 pm

nagendra singh rathore

गुजरात यूनिवर्सिटी विदेशी छात्रों पर हमला मामले में तीन और गिरफ्तार

गुजरात यूनिवर्सिटी विदेशी छात्रों पर हमला मामले में तीन और गिरफ्तार

गुजरात यूनिवर्सिटी (जीयू) के छात्रालय परिसर में नमाज पढ़ने को लेकर हुए विवाद, तोड़फोड़ और विदेशी छात्रों पर हमले के मामले में तीन और आरोपियों को सोमवार को शहर क्राइम ब्रांच ने पकड़ा है। इन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जीयू पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने तीन दिन का रिमांड मजूर किया है। इस मामले में दो आरोपियों की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। अब तक 5 आरोपी पकड़े जा चुके हैं।

 

 

क्राइम ब्रांच के तहत सोमवार को पकड़े गए आरोपियों में नारणपुरा निवासी क्षितिज पांडे (22), घाटलोडिया निवासी जितेन्द्र पटेल (31) और साहिल दुधतिउआ (21) शामिल हैं। इससे पहले सोला निवासी हितेश मेवाडा और वस्त्राल निवासी भरत पटेल को गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य आरोपियों की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान की जा रही है।

 

 

ज्ञात हो कि 16 मार्च की रात करीब 10:50 बजे जीयू हॉस्टल के ए ब्लॉक में रहने वाले विदेशी छात्र ब्लॉक की खुली जगह में नमाज पढ़ रहे थे। इसी दौरान दो दर्जन से ज्यादा लोग अंदर घुस आए, सिक्योरिटी गार्ड व विदेशी छात्रों से पूछा कि वे मस्जिद में नमाज पढ़ने के बजाए यहां खुले में क्यों नमाज पढ़ रहे हैं? इसको लेकर मामला बिदका। बहस के बाद एक छात्र ने खुले में नमाज पढ़ने को लेकर सवाल पूछने वाले में से एक को तमाचा मार दिया। इसके बाद उसके साथी भड़क गए। उन्होंने पथराव शुरू कर दिया।

 

 

विदेशी छात्रों पर हमला किया गया। उनके वाहनों और कमरों में तोड़फोड़ की गई। नमाज पढ़ रहे विदेशी छात्रों में दक्षिण अफ्रीका के दो, अफगानिस्तान, उज़्बेकिस्तान और श्रीलंका के एक-एक छात्र शामिल थे। इसमें जख्मी दो छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

जीयू थाने में इस मामले में 20 से 25 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने जांच के लिए नौ टीमें गठित की हैं।उधर इस मामले में एबीवीपी ने कुलपति को ज्ञापन देकर छात्रों की सुरक्षा बेहतर करने की मांग की है। उधर युवक कांग्रेस ने पुलिस व सुरक्षा कर्मचारियों की उपस्थिति में पथराव व हमले की घटना पर सवाल उठाए हैं।

Hindi News/ Ahmedabad / गुजरात यूनिवर्सिटी विदेशी छात्रों पर हमला मामले में तीन और गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो