scriptGujarat: कोरोना टीकाकरण के मामले में बनासकांठा आगे | Gujarat, Vaccination, Corona, Banaskantha, CM Vijay Rupani | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: कोरोना टीकाकरण के मामले में बनासकांठा आगे

Gujarat, Vaccination, Corona, Banaskantha, CM Vijay Rupani

अहमदाबादMay 15, 2021 / 10:59 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat: कोरोना टीकाकरण के मामले में बनासकांठा आगे

Gujarat: कोरोना टीकाकरण के मामले में बनासकांठा आगे

पालनपुर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को बनासकांठा जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के मामले में भी बनासकांठा जिला आगे है। 45 साल से अधिक उम्र के 98 फीसदी लोग यानी 6,08,665 लोगों को टीके की पहली खुराक दे दी गई है।
बनास डेयरी ने ऑक्सीजन टैंक और ऑक्सीजन उत्पादन करने वाले पीएसए प्लांट लगाए हैं। तीसरी लहर की पूर्व तैयारी के भाग के रूप में बनासकांठा में हवा से 10 मीट्रिक टन ऑक्सीजन बनाने के लिए छोटे-छोटे ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर जल्द शुरू करने को प्रशासन कार्यरत है। मेरा गांव, कोरोना मुक्त गांव अभियान के अंतर्गत जिले के दूरदराज के क्षेत्रों समेत सभी गांवों में लगभग 1000 कोविड केयर सेंटर शुरू किए गए हैं। यहां भर्ती लगभग 376 मरीज स्वस्थ होकर घर वापस लौटे हैं। राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र के लिए अधिसूचना जारी की है जिसके तहत जिन घरों में आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं है, वैसे कोरोना संक्रमित मरीजों को अनिवार्य रूप से कोविड केयर सेंटर में उपचार कराना होगा। कोरोना संक्रमित मरीज आयुष्मान योजना और मुख्यमंत्री अमृतम (मा) कार्ड के तहत 50,000 रुपए तक का उपचार मुफ्त में करवा सकेंगे।

Home / Ahmedabad / Gujarat: कोरोना टीकाकरण के मामले में बनासकांठा आगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो