scriptगुजरात में सियासी पारे के साथ चढ़ा गर्मी का पारा, अमरेली में तापमान 44 डिग्री | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात में सियासी पारे के साथ चढ़ा गर्मी का पारा, अमरेली में तापमान 44 डिग्री

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन-पत्र भरने की अंतिम तिथि 19 अप्रेल है। ऐसे में गुजरात में सियासी पारा लगातार चढ़ रहा है, इस बीच सूरज भी अपने तेवर कड़े कर रहा है। राज्य में लगातार गर्मी नए रेकॉर्ड बना रही है। राज्य में बुधवार को अमरेली जिले में पारा 44 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। […]

अहमदाबादApr 17, 2024 / 09:56 pm

nagendra singh rathore

Vadodara weather
लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन-पत्र भरने की अंतिम तिथि 19 अप्रेल है। ऐसे में गुजरात में सियासी पारा लगातार चढ़ रहा है, इस बीच सूरज भी अपने तेवर कड़े कर रहा है। राज्य में लगातार गर्मी नए रेकॉर्ड बना रही है। राज्य में बुधवार को अमरेली जिले में पारा 44 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। चार शहरों का तापमान 43 डिग्री के पार तो अन्य चार शहरों का पारा 42 डिग्री को पार कर गया। राज्य के लोगों को फिलहाल दो से तीन दिनों तक गर्मी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।

सौराष्ट्र-कच्छ में आज हीटवेव की चेतावनी

मौसम विज्ञान केन्द्र अहमदाबाद ने गुरुवार को भी राज्य में गर्मी और लू का सितम जारी रहने की आशंका जताई है। विशेषरूप से सौराष्ट्र के जिलों में भीषण गर्मी रहेगी, जिसमें पोरबंदर, जूनागढ़ और भावनगर जिले में भीषण गर्मी के साथ लू चलने की चेतावनी दी गई है। इन जिलों में ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया गया है। बच्चों, बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों को सूरज के सीधे संपर्क में नहीं आने की सलाह दी गई है। उन्हें दोपहर के समय बिना वजह घर से नहीं निकलने और निकलने की स्थिति में लगातार समय समय पर ओआरएस, छाछ व लस्सी, नींबू पानी व पानी को पीते रहने की सलाह दी गई है। सूती व हल्के रंग के कपड़ने भी पहनने की सलाह दी है। कच्छ के लोगों को भी गुरुवार को लू के थपेड़े परेशान कर सकते हैं। कच्छ में भी हीटवेव की आशंका जताई गई है।

राजकोट, वडोदरा में 43 डिग्री के पार रहा पारा, अहमदाबाद में 42 से ज्यादा

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी राज्य में गर्मी का सितम रहा। सबसे ज्यादा 44 डिग्री सेल्सियस तापमान सौराष्ट्र के अमरेली में रेकॉर्ड किया गया। सौराष्ट्र के ही राजकोट में तापमान 43.8 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा वडोदरा में 43.6 डिग्री पारा रहा। सुरेन्द्रनगर और भावनगर जिले के महुवा में 43.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। अहमदाबाद की बात करें तो यहां 42.2 डिग्री सेल्सियस गर्मी दर्ज की गई। सूरत, कंडला एयरपोर्ट और केेशोद में भी 42 डिग्री के पार पारा रहा। भावनगर में 41.7, भुज में 41.6, वल्लभविद्यानगर में 41.5 डिग्री तापमान रेकॉर्ड किया गया। डीसा में 40.7 और गांधीनगर में 40.4डिग्री तापमान दर्ज किया गया। दोपहर के समय अहमदाबाद के ज्यादातर रोड सूने नजर आए। लोग गर्मी से बचने के लिए गन्ने का रस, छाछ, नींबू पानी पीते हुए दिखाई दिए।

Home / Ahmedabad / गुजरात में सियासी पारे के साथ चढ़ा गर्मी का पारा, अमरेली में तापमान 44 डिग्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो