scriptव्यापार के लिए इतना तैयार पहले कभी नहीं था भारत: मोदी | India is ready for business as never before: Modi | Patrika News
अहमदाबाद

व्यापार के लिए इतना तैयार पहले कभी नहीं था भारत: मोदी

-प्रधानमंत्री ने कहा, उभर रहा है नया भारत

अहमदाबादJan 18, 2019 / 11:00 pm

Uday Kumar Patel

Modi, vibrant Gujarat

व्यापार के लिए इतना तैयार पहले कभी नहीं था भारत: मोदी

गांधीनगर. नए भारत का सपना साकार करने के उद्देश्य के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन किया।
उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वैश्विक बिजनेस लीडरों व कंपनियों को भारत में निवेश की अपील करते हुए उन्होंने कहा भारत व्यापार के लिए पहले कभी इतना तैयार नहीं था। आवश्यक आधारभूत सुविधा और सुविधाओं के बाद यहां पर व्यापार के लिए वातावरण निवेशकों के ज्यादा अनुकूल है।
जो नियमित रूप से भारत आते हैं उन्हें दिशा और क्षमता को लेकर भारत की हवा मेंं परिवर्तन का अनुभव होता होगा।
उन्होंने कहा कि एक नया भारत उभर रहा है। यह नया भारत आधुनिक व प्रतिस्पर्धी के साथ-साथ देखभाल और संवेदनशील भी होगा। भारत में स्टार्ट अप और विश्व स्तरीय शोध व्यवस्था मुहैया कराई गई हैं।
केन्द्र की योजनाओं की चर्चा की

प्रधानमंत्री ने मेक इन इंडिया, डिजीटल इंडिया, स्किल इंडिया, आयुष्यमान भारत, उज्ज्वला योजना, शौचालय सहित लगभग केन्द्र सरकार की सभी योजनाओं का लेखा-जोखा पेश किया। उन्होंने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी उभरती अर्थवस्था के रूप में भारत के पास क्षैतिज व उदग्र दोनों तरह से वृद्धि करने की चुनौती है। क्षैतिज रूप से हमें विकास का लाभ उन क्षेत्रों व समुदायों तक पहुंचाना है जो पीछे रह गए हैं वहीं उदग्र रूप से हमें अपनी क्षमता के मुताबिक जीने, सेवा व आधारभूत सुविधाओं की गुणवत्ता बढ़ानी है। हमें भारत में अपनी उपलब्धियों के बारे में जानकारी है जिससे हम मानव के छठे हिस्से पर सीधे प्रभाव डाल सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो