scriptजेईई मेंस परीक्षा का मामला गुजरात हाईकोर्ट पहुंचा | JEE mains exam : Guj HC issued notice to centre, NTA | Patrika News
अहमदाबाद

जेईई मेंस परीक्षा का मामला गुजरात हाईकोर्ट पहुंचा

केन्द्र सरकार और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को नोटिस

अहमदाबादMay 14, 2019 / 11:57 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat high court, JEE mains, NTA, union

जेईई मेंस परीक्षा का मामला गुजरात हाईकोर्ट पहुंचा

अहमदाबाद. जेईई मेन्स की गुजराती माध्यम में परीक्षा के प्रश्न पत्र में भौतिकी (फिजिक्स) और गणित के सवालों में गलती का मामला गुजरात उच्च न्यायालय पहुंचा है। इस पूरे मामले को लेकर दायर याचिका में भौतिकी और गणित के दो प्रश्नों में गड़बड़ी होने के कारण विद्यार्थियों को 8 अंक ग्रेस मार्क के रूप में दिए जाने की गुहार लगाई गई है। न्यायालय ने इस याचिका पर सुनवाई के बाद केंद्र सरकार और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को नोटिस जारी किया है। इस मामले की अगली सुनवाई 20 मई को होगी।
इस पूरे मामले में जेईई मेंस की परीक्षा देने वाले छात्र अनुराग पाठक की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि उसने गत 9 अप्रैल को जेईई मेंस की परीक्षा थी। इस परीक्षा के आधार पर इंजीनियरिंग और एनआईटी में प्रवेश दिया जाता है। जेईई की परीक्षा अंग्रेजी हिंदी और गुजराती अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में दिए जाने का विकल्प होता है। याचिकाकर्ता ने गुजराती माध्यम में यह परीक्षा दी थी है। इस परीक्षा में 2 सवालों में गलतियां पाई गई। यह गलतियां सिर्फ गुजराती भाषा के परीक्षार्थियों के सवालों में ही थी जबकि अंग्रेजी या हिंदी माध्यम के प्रश्न पत्रों में इस प्रकार की कोई गलती नहीं देखी गई। गुजरात से 5 से 6 हजार विद्यार्थियों ने गुजराती में जेईई मेंस की परीक्षा दी है।

Home / Ahmedabad / जेईई मेंस परीक्षा का मामला गुजरात हाईकोर्ट पहुंचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो