scriptपाटन में राहुल गांधी की रैली को संबोधित करने से पहले क्षत्रियों का विरोध प्रदर्शन, लहराए काले बैनर | Kshatriyas protest before Rahul Gandhi's rally in Patan, wave black banners | Patrika News
अहमदाबाद

पाटन में राहुल गांधी की रैली को संबोधित करने से पहले क्षत्रियों का विरोध प्रदर्शन, लहराए काले बैनर

लोकसभा चुनाव में पाटन से कांग्रेस प्रत्याशी चंदनजी के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

सभा को संबोधित करने से पहले बीजेपी समर्थित क्षत्रिय समाज ने किया राहुल का विरोध। बीजेपी कार्यकर्ताओं और क्षत्रिय नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। टीबी चार रास्ता सदरम चौकड़ी के पास विरोध प्रदर्शन किया गया।
पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया।

अहमदाबादApr 29, 2024 / 04:22 pm

Khushi Sharma

राहुल गांधी की सभा से पहले क्षत्रियों ने सभा स्थल पर काले झंडे लहराए

राहुल गांधी की सभा से पहले क्षत्रियों ने सभा स्थल पर काले झंडे लहराए

लोकसभा चुनाव में पाटन से कांग्रेस प्रत्याशी चंदनजी के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज चुनावी जनसभा को संबोधित किया। मगर राजपूत समाज पर राहुल गांधी का विवादित बयान राहुल की जनसभा के पहले विरोध प्रदर्शन का कारण बना।
राहुल के आगमन से पहले विरोध प्रदर्शन

 पाटन के प्रगति मैदान में राहुल गांधी की विशाल जनसभा से पहले क्षत्रिय समाज ने राजा-महाराजाओं के ऊपर दिए बयान पर जताया विरोध। 

  राहुल गांधी की सभा से पहले ही क्षत्रियों ने सभा स्थल पर काले झंडे लहरा दिए। राजपूत समुदाय के बारे में राहुल गांधी की टिप्पणी से पाटन में क्षत्रियों में आक्रोश फैल गया है। राहुल गांधी के आने से पहले ही 12 से ज्यादा नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।
बीजेपी समर्थित क्षत्रिय समाज ने किया राहुल गांधी का विरोध। बीजेपी कार्यकर्ताओं और क्षत्रिय नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। टीबी चार रास्ता सदरम चौकड़ी के पास विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। भारतीय जनता पार्टी नेता विनयसिंह झाला सहित कार्यकर्ताओं ने काले बैनर लहराकर विरोध जताया। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पहले ही राहुल गांधी के काफिले का विरोध किया गया। राजपूत समाज के लोगों ने राहुल गांधी हाय हाय के नारे लगाए।
राहुल गांधी ने किया राजे-रजवाड़ों का अपमान

  नेता लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान राजघरानों पर व्यंग्यात्मक बयान दिया था। उन्होंने कहा कि रियासत काल में अगर महाराजा राजाज्ञा निकालते थे और अगर राजाओं को जमीन चाहिए होती थी तो वे उसे हड़प लेते थे, वहीं राहुल गांधी के विवादित बयान से क्षत्रियों में नाराजगी है।
 राहुल गांधी के बयान के मामले में राजपूत समाज समन्वय समिति के प्रवक्ता करण सिंह चावड़ा ने कहा कि राहुल गांधी के बयान की निंदा की जाती है। राहुल गांधी ने राजे-रजवाड़ों का अपमान किया है। चाहे कांग्रेस हो या बीजेपी, राजा महाराजा की बात कभी नहीं चलेगी। राहुल गांधी जैसे जिम्मेदार व्यक्ति के लिए इस तरह की बातें करना ठीक नहीं है। रूपाला के खिलाफ क्षत्रिय समाज बैठक कर उचित निर्णय लेगा।
जनसभा में राहुल गांधी का संबोधन

कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी आज पाटन लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार चंदनजी ठाकोर को जीत के लिए अधिक से अधिक वोट देने की अपील करने के लिए पाटन का दौरा किया है। चुनावी सभा में शक्तिसिंह, जगदीश ठाकोर समेत नेता मौजूद रहे। राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत ‘जय बहुचर माताजी, जय अंबाजी’ कहकर की। राहुल गांधी का तलवार और पगड़ी से भव्य स्वागत किया गया।
अपने संबोधन में कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर कई बार हमला बोल दिया।

राहुल गांधी ने इस विशाल बैठक में कहा, ‘हमारे पास लोकसभा चुनाव हैं और दो विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है। सवाल यह है कि भारत का लोकतंत्र और संविधान बचेगा या नहीं? बीजेपी चाहती है कि यह खत्म हो जाए। लेकिन कांग्रेस पार्टी संविधान की रक्षा करती है। राहुल बोले- बीजेपी के नेता खुलकर कह रहे कि अगर चुनाव जीते तो इस संविधान को बदल देंगे, आरक्षण खत्म कर देंगे। जबकि, यही संविधान गरीबों-किसानों-कमजोरों की रक्षा करता है।
राहुल का कहना है कि बीजेपी के लोग कहते हैं, हम आरक्षण को खत्म कर देंगे। जहां भी कमजोर लोगों को थोड़ा सा फायदा मिलता है। वहां ये लोग उसको बंद करने की कोशिश शुरू कर देते हैं।
  हमने किसानों का कर्जा माफ किया था। अगर आप 25 बार देश के किसानों का 25 बार कर्जा माफ करो तब 16 लाख करोड़ बनता। मोदी चाहते हैं कि देश के पूरे धन को 20 से 22 लोग ही कंट्रोल करें।   मोदीजी ने इन्हीं 20 से 22 लोगों का 16 लाख करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया है।

Home / Ahmedabad / पाटन में राहुल गांधी की रैली को संबोधित करने से पहले क्षत्रियों का विरोध प्रदर्शन, लहराए काले बैनर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो