scriptमुश्किल में फंसे एमपी के दो विधायक, निर्मला सप्रे और रामनिवास रावत पर होगी कानूनी कार्रवाई | Bina MLA Nirmala Sapre Vijaypur MLA Ramniwas Rawat | Patrika News
भोपाल

मुश्किल में फंसे एमपी के दो विधायक, निर्मला सप्रे और रामनिवास रावत पर होगी कानूनी कार्रवाई

Bina MLA Nirmala Sapre Vijaypur MLA Ramniwas Rawat पार्टी खासतौर पर कांग्रेस के बागी विधायकों से नाराज है और इनपर कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रही है। ऐसा करनेवाले दो विधायक अब मुश्किल में फंस सकते हैं।

भोपालMay 15, 2024 / 05:51 pm

deepak deewan

Bina MLA Nirmala Sapre Vijaypur MLA Ramniwas Rawat

Bina MLA Nirmala Sapre Vijaypur MLA Ramniwas Rawat

Bina MLA Nirmala Sapre Vijaypur MLA Ramniwas Rawat एमपी में लोकसभा चुनाव के लिए चारों चरणों की वोटिंग पूरी होने के बाद कांग्रेस एक्शन में है। कांग्रेस अब उन लोगों से निपटने की तैयारी कर रही है जिन्होंने ऐन वक्त पर पार्टी से दगाबाजी की। पार्टी से बगावत करनेवालों पर कांग्रेस सख्ती के मूड में दिख रही है। पार्टी खासतौर पर कांग्रेस के बागी विधायकों से नाराज है और इनपर कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रही है। ऐसा करनेवाले दो विधायक अब मुश्किल में फंस सकते हैं।
मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के तीन विधायक बागी हो गए थे। कांग्रेस के विधायक कमलेश शाह, रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे ने पार्टी छोड़कर बीजेपी BJP ज्वाइन कर ली। इनमें कमलेश शाह ने छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा से विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया लेकिन बाकी दोनों अभी विधायक बने हुए हैं।
बीजेपी में शामिल होने के बाद भी इस्तीफा नहीं देेनेवाले इन दोनों विधायकों पर कांग्रेस कानूनी कार्रवाई करने के मूड में है। कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी में जाने वाले विजयपुर के MLA रामनिवास रावत और बीना विधायक निर्मला सप्रे के खिलाफ कांग्रेस Congress ने लीगल एक्शन की तैयारी कर ली है। मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इन दोनों विधायकों पर कानून कार्रवाई की बात कही है।
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी बीजेपी में शामिल होने के बावजूद रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे ने विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है। ऐसे में मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने दोनों विधायकों पर लीगल एक्शन लेने की बात कही। पटवारी ने बताया कि कांग्रेस से बगावत करने वाले दोनों विधायकों पर कार्रवाई कर रहे हैं।
पटवारी ने कहा कि रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे बीजेपी में शामिल हो गए है, लेकिन दोनों ने अब तक विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है। पार्टी उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है। कांग्रेस जल्द ही इस मामले में लीगल एक्शन लेगी।
संगठन में बदलाव करेंगे
इसके साथ ही जीतू पटवारी ने मध्यप्रदेश कांग्रेस में बड़ा बदलाव करने की भी बात कही है। उन्होंने कहा है कि हम लगातार कई चुनाव हारे हैं। हर बात के लिए बीजेपी को दोषी नहीं ठहरा सकते। हममें भी कई कमियां है, जिन्हें ठीक करेंगे। कांग्रेस के संगठन में जल्द बदलाव करेंगे। पार्टी को मजबूत करने के लिए विचारधारा (Ideology) पर आधारित काम करेंगे।

Hindi News/ Bhopal / मुश्किल में फंसे एमपी के दो विधायक, निर्मला सप्रे और रामनिवास रावत पर होगी कानूनी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो