scriptकच्छ : 40 लाख की लूट के मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार, नाबालिग चपरासी ने रची थी मालिक को लूटने साजिश | Patrika News
अहमदाबाद

कच्छ : 40 लाख की लूट के मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार, नाबालिग चपरासी ने रची थी मालिक को लूटने साजिश

पूर्वी कच्छ जिले की गांधीधाम पुलिस ने गुरुवार की रात को अंजार में एक डेवलपर्स के कार्यालय के बाहर 40 लाख रुपए की लूट के मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सारा सामान बरामद कर 2 अन्य आरोपियों की तलाश शुरू की है।

अहमदाबादJun 08, 2024 / 10:42 pm

Rajesh Bhatnagar

पूर्वी कच्छ जिले की गांधीधाम पुलिस ने गुरुवार की रात को अंजार में एक डेवलपर्स के कार्यालय के बाहर 40 लाख रुपए की लूट के मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सारा सामान बरामद कर 2 अन्य आरोपियों की तलाश शुरू की है।

4 लोगों ने चाकू दिखाकर दिया अंजाम

पूर्वी कच्छ जिले के एसपी सागर बागमार बताया कि रोजाना की तरह अंजार के महावीर डेवलपर्स कार्यालय के कर्मचारी 40 लाख रुपए और जरूरी कागजात व लैपटॉप बैग शिकायतकर्ता की कार में रखने गए। इसी दौरान दो बाइक से आए चार लोगों ने कर्मचारियों पर चाकू तान दिया और लूटपाट की। चाकू की नोंक पर हाथ से 40 लाख रुपए से भरा बैग और कागजात से भरा बैग लूट कर भाग गए। उसके बाद महावीर डेवलपर्स के मालिक ने मामला दर्ज कराया। मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने जांच के लिए विभिन्न टीमों का गठन किया, जिसमें अंजार थाने के साथ-साथ पूर्वी कच्छ एलसीबी, एसओजी भी शामिल थी। टीमों ने सार्वजनिक सड़कों पर सभी सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया। साथ ही महावीर डेवलपर्स के स्टाफ से भी पुलिस टीम ने पूछताछ की।
जब पुलिस महावीर डेवलपर्स के स्टाफ सदस्यों से पूछताछ कर रही थी, तो स्टाफ में काम करने वाले एक नाबालिग चपरासी की बात संदिग्ध लगी। उससे फिर सख्ती से पूछताछ करने पर उसने मालिक को लूटने की साजिश रचने की बात कबूल कर ली। उसने अपने साथ-साथ इस अपराध में कौन शामिल था, यह भी बताया। किशोर के बताए सभी लोगों को पुलिस ने तुरंत ढूंढ कर गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए सभी आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया।पुलिस ने मानवीय स्रोतों और तकनीकी जांच के आधार पर अन्य आरोपियों की अलग-अलग इलाकों और जिलों में तलाश की। लूट में शामिल सभी सामान और सभी उपकरण बरामद कर लिए गए हैं।
लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों में भूपेंद्र केवर, हबीब उर्फ अदील कोरेजा, फारूक नरेजा, मामद मथड़ा शामिल हैं। साजिश रचने व मुखबिरी करने वालों में एक किशोर चपरासी, एक नाबालिग जो महिला आरोपी फरजाना का मित्र, फरजाना उर्फ मंजू इमरान खान मलेक शामिल हैं। इनके अलावा सहायता करने वाले दो अन्य आरोपियों में एक नाबालिग और इकबाल बायड की तलाश जारी है।

40 लाख की नकदी बरामद

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 40 लाख नकद, 70 हजार रुपए के 10 मोबाइल फोन, 60 हजार रुपए की 2 बाइक सहित कुल 41.30 लाख रुपए का सामान बरामद किया गया है। पकड़े गए आरोपियों में से भूपेंद्र केवर के खिलाफ 1 मामला अंजार थाने में, 2 मामले गांधीधाम डिवीजन थाने में दर्ज हैं। इकबाल बायड के खिलाफ 2 मामले मुंद्रा थान में दर्ज हैं।यह था मकसदआरोपियों में से एक नाबालिक पिछले डेढ़ महीने से महावीर डेवलपर्स कार्यालय में चपरासी के रूप में काम कर रहा था। उसे दैनिक लेनदेन को देखकर लालच आ गया था। लाखों रुपए की लूट को अंजाम देने के लिए उसने पड़ोस में रहने वाली महिला आरोपी फरजाना मलेक और महिला के नाबालिग मित्र के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने की साजिश रची।

Hindi News/ Ahmedabad / कच्छ : 40 लाख की लूट के मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार, नाबालिग चपरासी ने रची थी मालिक को लूटने साजिश

ट्रेंडिंग वीडियो