scriptLockdown-4 : गुजरात में फिर से दौडऩे लगेंगी एसटी बसें | Lockdown, Gujarat, ST bues, Gandhinagar, CM rupani, Social distancing | Patrika News
अहमदाबाद

Lockdown-4 : गुजरात में फिर से दौडऩे लगेंगी एसटी बसें

Lockdown, Gujarat, ST bues, Gandhinagar, CM rupani, Social distancing : गांधीनगर से अहमदाबाद के बीच सचिवालय की नहीं दौड़ेंगी बसें

अहमदाबादMay 19, 2020 / 09:57 pm

Pushpendra Rajput

Lockdown-4 : गुजरात में फिर से दौडऩे लगेंगी एसटी बसें

Lockdown-4 : गुजरात में फिर से दौडऩे लगेंगी एसटी बसें

गांधीनगर. राज्यभर में बुधवार से पांच जोन में गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (GSRTC) की बसें दौडऩे लगेंगी। ये बसें सुबह 8 से शाम छह बजे तक दौड़ाई जाएंगी। लॉकडाउन-4 (Lockdown-4) के तहत राज्यभर में 1145 शिड्युअल और 7033 फेरों के जरिए बसों (buses) का संचालन किया जाएगा। किसी भी मार्ग की बस संक्रमित क्षेत्रों में नहीं जाएगी। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि लॉकडाउन-4 में आमजन के लिए संक्रमित जोन को छोड़कर सभी क्षेत्रों में नियमानुसार राहत दी गई है। इसके मद्देनजर ही बुधवार से सोशल डिस्टेसिंग (Social distancing) के साथ एसटी बसें चलाई जाएंगी। यात्री ई-टिकट अथवा मोबाइल टिकट के जरिए सफर कर सकेंगे। इसके बावजूद आमजन को कोई दिक्कत नहीं हो इसके लिए सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर बस अड्डे पर काउंटर या बस में कंडक्टर से टिकट ली जा सकेगी। यात्रियों को बस अड्डे (Bus stand) पर बस रवाना होने के 30 मिनट पहले पहुंचना होगा। बस की जो क्षमता होती है उससे 60 फीसदी यात्रियों के साथ ही बस दौड़ेगी। प्रत्येक बस के फेरे पूर्ण होने पर सेनेटाइज (Senetize) किया जाएगा। बाद मे दूसरा फेरा चलाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि डिपो या बस अड्डे पर उन यात्रियों को ही प्रवेश दिया जाएगा, जिन्होंने मास्क (Mask) पहना होगा। बस अड्डे में प्रवेश करते समय यात्रियों का तापमान चेक किया जाएगा। यदि कोरोना के लक्षण नजर आएंगे तो प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना होगा। बस से उतरते या चढ़ते समय भी सोशल डिस्टेसिंग रखना होगा।
यहां चलेंगी एसटी बसें
उन्होंने कहा कि राज्य के पांच जोन में एसटी निगम की बसें चलाई जाएंगी, जिसमें उत्तर जोन में बनासकांठा, पाटण, मेहसाणा, साबरकांठा, अरवल्ली, गांधीनगर, मध्य जोन में खेड़ा, पंचमहाल, महीसागर, वडोदरा, दाहोद, आणंद, छोटा उदेपुर, दक्षिण जोन में सूरत, वलसाड,तापी, डांग, भरूच, नवसारी, नर्मदा, सौराष्ट्र जोन में राजकोट, मोरबी, जूनागढ़, पोरबंदर, बोटाद, भावनगर, अमरेली, जामनगर, सुरेन्द्रनगर, गीर सोनाथ और कच्छ जोन में भुज से उतर जोन और सौराष्ट्र जोन के मुख्य शहरों को बस चलाई जाएगी।

Home / Ahmedabad / Lockdown-4 : गुजरात में फिर से दौडऩे लगेंगी एसटी बसें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो