Ahmedabad News अहमदाबाद में मेट्रो का पहला चरण समय पर पूरा करने को सीएम ने दिए ये निर्देश

#METRO , Train, Ahmedabad, CM, Vijay rupani, Gujarat, rivew, Gandhinagar, AMC, Gujarat metro rail corporation

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बुधवार को अहमदाबाद शहर में चल रहे मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के पहले चरण के कार्य की समीक्षा की। गांधीनगर में की उच्च स्तरीय बैठक में उन्होंने काम को तय समय पर पूरा करने के लिए राज्य सरकार के अधिकारियों, गुजरात मेट्रो रेल कोर्पोरेशन और अहमदाबाद महानगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए।
मेट्रो रेल के 40.03 किलोमीटर के पहले चरण में कुल 12787 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के एमडी एसएस. राठौर ने मुख्यमंत्री को इस प्रोजेक्ट की प्रगति रिपोर्ट सौंपी।
मेट्रो रेल के प्रथम चरण में कुल 40.03 किलोमीटर के रूट में 6.5 किलोमीटर अंडरग्राउंड लाइन सहित 32 स्टेशन और 2 डिपो तैयार होने हैं।
मुख्यमंत्री के मुख्य अग्र सचिव के. कैलाशनाथन, शहरी विकास के अतिरिक्त मुख्य सचिव मुकेश पुरी, मुख्यमंत्री के अग्र सचिव एमके. दास, अहमदाबाद महानगरपालिका आयुक्त विजय नेहरा, मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन तथा गुजरात सरकार के वरिष्ठ अधिकारी इस बैठक में शामिल हुए।
रूपाणी ने इसमें चल रहे वायेडक्ट, सेगमेन्ट, ट्रेक निर्माण और क्रॉस सेक्शन पोर्टल स्टेशंस की जानकारी हासिल की। उन्होंने ईस्टर्न कॉरिडॉर में वस्त्राल गाम से एपरल पार्क, अंडरग्राउंड कॉरिडॉर में एपरल पार्क से कालुपुर और शाहपुर, ईस्टवेस्ट कॉरिडॉर में थलतेज गाम से स्टेडियम सहित विभिन्न कॉरिडॉर के कामकाज पर कामकाज के प्रगति की जानकारी ली।
उन्होंने मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए जमीन सम्पादन प्रक्रिया, प्रभावितों के पुनर्वास के लिए जमीन हासिल करने के लिए मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन और अहमदाबाद महानगरपालिका को संकलन कर समय समय पर बैठक आयोजित करने को कहा।
उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद महानगर में गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रोजेक्ट के अंतर्गत 34.78 किलोमीटर के मार्गों में से 8.41 किलोमीटर सड़कों की तुरंत मरम्मत की आवश्यकता थी, जिनको सम्पूर्ण दुरुस्त कर दिया गया है।
जरूरत पडऩे पर तत्काल करें सड़कों की मरम्मत
अहमदाबाद मेट्रो रेल कार्यों के कारण जिन सड़कों की रिपेयर की आवश्यकता लगे, वहां महानगरपालिका के साथ परामर्श कर वह रिपेयर कार्य मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को तत्काल करने के निर्देश दिए।

nagendra singh rathore
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned