दो करोड़ की चरस के साथ महिला सहित छह गिरफ्तार

दो करोड़ की चरस के साथ महिला सहित छह गिरफ्तार

nagendra singh rathore | Publish: Sep, 10 2018 11:17:30 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

सौराष्ट्र में चरस के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश, एनसीबी एवं राजकोट शहर पुलिस ने की कार्रवाई, वडोदरा, आणंद, राजकोट से 12 किलो चरस बरामद

अहमदाबाद/राजकोट. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने राजकोट शहर पुलिस के साथ मिलकर राज्य में फैले चरस के एक बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। वडोदरा, आणंद-पेटलाद और राजकोट में दबिश देकर दो करोड़ रुपए की चरस के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक महिला भी शामिल है। इस कार्रवाई में सौराष्ट्र में चरस की बिक्री करने वाले गिरोह का भी पर्दाफाश हुआ है।
एनसीबी की टीमों ने सूचना के आधार पर वडोदरा के समीप नवापुरा पाटिया पर रविवार को एक हरियाणा पासिंग की कार रोकी। जांच करने पर कार की पिछली सीट से चार किलोग्राम चरस बरामद किया गया। कार चालक शकील को एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया। उसकी पूछताछ में सामने आया कि वह राजकोट से आ रहा है और उसने राजकोट में तीन किलोग्राम चरस दी है। इस सूचना के आधार पर राजकोट शहर पुलिस को इस बारे में जानकारी देते हुए कार्रवाई के लिए कहा गया। राजकोट शहर पुलिस की टीमों ने एनसीबी से मिले मोबाइल नंबर के आधार पर व्यक्ति को चिन्हित कर जंगलेश्वर शेरी में मेहबूूब ओसमाण ठेबा के घर दबिश दी। घर पर मिले महेबूब ठेबा और इलियास हारुन सोरा को हिरासत में लिया और जांच के दौरान घर के टाड (मालिया) पर रखी एक किलो १० ग्राम चरस बरामद की। इसकी पूछताछ के आधार पर पता चला कि उसके मकान के ऊपर वाले मकान में रहने वाले उसके बहनोई जावेद गुलमोहम्मद दल के घर दबिश दी। जावेद के घर बाथरूम में सूखी घास में छिपाकर रखी गई दो किलोग्राम चरस बरामद की। इस मामले में जावेद को भी पकड़ लिया गया। इसके अलावा मेहबूब के मित्र रफीक उर्फ मेमण हबीब लोया के जंगलेश्वर शेरी में ही स्थित घर पर दबिश देकर उसके घर से पांच किलोग्राम ९८ ग्राम चरस बरामद हुई। राजकोट शहर पुलिस ने इन चारों व्यक्तियों के पास से आठ किलो १३२ ग्राम चरस बरामद की और चारों को गिरफ्तार कर लिया। राजकोट में मुख्य व्यक्ति मेहबूब है, जो जम्मू एवं कश्मीर से याकूबखान के जरिए चरस मंगाता होने की बात सामने आई है।
एनसीबी की टीम की ओर से पकड़़े गए आरोपी शकील की पूछताछ में सामने आया कि वह कार से बरामद चार किलोग्राम चरस आणंद जिले के पेटलाद में रहने वाली हनीफा बीबी को पहुंचाने वाला था। इसके बाद एनसीबी की टीमों ने हनीफा बीबी के घर पेटलाद में दबिश देकर उसे भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपी शकील की गत दो अगस्त को एनसीबी की ओर से शामळाजी चेकपोस्ट के पास एक कार से बरामद १३ किलोग्राम चरस के मामले में भी लिप्तता सामने आई। इसी दिन इकबाल इब्राहिम शेख को काले रंग की कार में १३ किलो चरस पिछली लाइट में छिपाकर लाने पर गिरफ्तार किया था।
एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक हरि ओम गांधी ने बताया कि एनसीबी और राजकोट शहर पुलिस ने राज्य में चरस के एक बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश करने में सफलता पाई है। कुल छह आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। दो करोड़ रुपए कीमत की 12 किलोग्राम चरस आरोपियों से बरामद हुई है।

स्कूल-कॉलेजों में करेंगे जागरुकता कार्यक्रम: राजकोट सीपी

राजकोट शहर से आठ किलोग्राम चरस बरामद होने के चलते राजकोट शहर पुलिस ने चरस और गांजा बेचने और तस्करी करने वालों के विरुद्ध तो कार्रवाई करने की तैयारी दर्शाई है। पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल ने स्कूल और कॉलेजों में जाकर जागरुगकता कार्यक्रम की बात कही है जिससे सौराष्ट्र इलाके में इस दूषण को फैलने से रोकने में मदद मिले।

NCB
NCB
Ad Block is Banned