निजी लैब में कोरोना का आरटी पीसीआर टेस्ट होगा अब 800 रुपए में


-अब तक लगते थे 1500 रुपए

By: Omprakash Sharma

Published: 01 Dec 2020, 10:02 PM IST

अहमदाबाद. राज्य सरकार ने कोरोना के टेस्ट के लिए होने वाले आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए मंगलवार को महत्वपूर्ण घोषणा की है। यह टेस्ट अब निजी लैब में 800 रुपए में हो सकेगा। इससे पहले इसकी कीमत 1500 रुपए थी।
कोरोना की स्तित को ध्यान में रखकर राजस्थान एवं दिल्ली के बाद अब गुजरात सरकार ने भी महत्वपूर्ण निर्णय किया है। निजी लैब में अब आरटीपीसीआर टेस्ट 800 रुपए में हो सकेगा। इससे पहले इसकी कीमत डेढ़ हजार रुपए थी। अब घर पर ही आरटीपीसीआर टेस्ट 1100 रुपए मेें हो सकेगा। इससे पहले घर पर नमूने लेने के लिए निजी लैब की ओर से 2000 रुपए कीमत थी।
इस संबंध में उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि राज्य में कोरोना के कारण जारी हालातों को ध्यान में लेकर आरटीपीसीआर के दाम घटाए गए हैं। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कोर ग्रुप बैठक में सरकार ने यह निर्णय किया गया। इसका अमल भी मंगलवार से ही शुरू हो गया है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी लैबोरेटरी में होने वाले टेस्ट के लिए जो समय तय किया गया था उसमें भी कमी लाई गई है। राज्य में आरटीपीसीआर टेस्ट किट भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाई गईं हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना की जांच के लिए अब निजी लैब की ओर से केवल 800 रुपए लिए जाएंगे। पहले की तुलना में यह 700 रुपए कम हैं। इसके अलावा निजी अस्पतालों की ओर से घरों पर किए जाने वाले आरटीपीसीआर टेस्ट की कीमत 2000 से घटाकर 1100 रुपए की है जो 900 रुपए कम है।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned