scriptक्रूड ऑयल चोरी का पर्दाफाश, स्कूल संचालक समेत तीन गिरफ्तार | Oil theft case, three arrested | Patrika News
अहमदाबाद

क्रूड ऑयल चोरी का पर्दाफाश, स्कूल संचालक समेत तीन गिरफ्तार

आईओसी की पाइप लाइन..स्कूल परिसर से गुजर रही लाइन में पंक्चर कर देते थे वारदात को अंजाम

अहमदाबादSep 25, 2018 / 11:40 pm

Omprakash Sharma

Oil theft case, three arrested

क्रूड ऑयल चोरी का पर्दाफाश, स्कूल संचालक समेत तीन गिरफ्तार

अहमदाबाद. स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) की टीम ने आईओसी की पाइप लाइन से चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस आरोप में साणंद स्थित एक स्कूल के संचालक समेत तीन जनों को गिरफ्तार किया गया है।
साणंद एवं आसपास के इलाकों में सलाया-मथुरा पाइप लाइन (एसएमपीएल) से क्रूड ऑयल की चोरी के संबंध आए दिन शिकायत की जा रही थी। इस संंबध में पुलिस ने नजर रखना शुरू कर दिया था। इस बीच एलसीबी के इंचार्ज पुलिस इन्सपेक्टर एन.बी. बारोट को मिली सूचना के आधार पर निरीक्षक ए. सी. गोहिल, आईएम झाला, आर.एम. वसैया के नेतृत्व में अलग अलग बनाई गई। उन लोगों पर भी नजर रखी जाने लगी थी जो पूर्व में क्रूड ऑयल की चोरी में लिप्त हैं। इस बीच पता चला कि साणंद स्थित सूरत मोती स्कूल के संचालक अमरीशभाई हेमेन्द्रभाई पटेल अन्य कुछ लोगों के साथ मिलकर स्कूल परिसर से गुजर रही पाइप लाइन से क्रूड ऑयल की वारदात को अंजाम देते हैं। पाइप लाइन में छेद कर उसमें वाल्व फिट कर चोरी करते थे। इस संबंध में आईओसी के नवागाम स्तिथ चीफ ऑपरेशन मैनेजर सिमरदीपसिंह भल्ला टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जहां गिरोह को पाइप लाइन से चोरी करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। मौके से वाल्व, इलेक्ट्रिक मोटर, पाइपलाइन व अन्य सामान भी बरामद किया गया। इस संबंध में आईओसी वेस्टर्न रीजन के मैनेजर अमरीश वसंतराय ने साणंद पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। इस आरोप में अहमदाबाद के नारणपुरा क्षेत्र में रहने वाले व साणंद स्थित सूरज मोती स्कूल के संचालक अमरीश पटेल (५७), सरखेज निवासी गुलाम हुसेन शेख, (३६) तथा बिहार के खगडिया जिला और मूल मोती स्कूल के पीछे रहने वाले बबलू बद्री ठाकुर (३५) को गिरफ्तार किया गया है।
ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
गिरोह का मुख्य सूत्रधार गुलाम हुसैन शेख हैवी प्रेशर पाइप लाइन में अपने अनुभव के आधार पर आसानी से पंक्चर कर देता था। इन लोगों ने कबूल किया है कि स्कूल परिसर में खुदाई कर पाइप लाइन को निकाला जाता था। इसके बाद पंक्चर किया जाता था और स्कूल परिसर में ही पाइप लाइन के माध्यम से टेंकर में क्रूड आयल भर लिया जाता था।

Home / Ahmedabad / क्रूड ऑयल चोरी का पर्दाफाश, स्कूल संचालक समेत तीन गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो