scriptपाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल नहीं आएगा वाइब्रेंट गुजरात | Pakistani delegation will not take part in Vibrant Gujarat | Patrika News
अहमदाबाद

पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल नहीं आएगा वाइब्रेंट गुजरात

– मुख्यमंत्री रूपाणी ने की स्पष्टता

अहमदाबादJan 16, 2019 / 11:51 pm

Uday Kumar Patel

vibrant Gujaat, Pakistan

पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल नहीं आएगा वाइब्रेंट गुजरात

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बुधवार को स्पष्ट किया है कि 9वें वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन-2019 में पाकिस्तान का प्रतिनिधिमंडल नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि एक चर्चा थी कि इस सम्मेलन में पाकिस्तानी शिष्टमंडल भाग लेगा , लेकिन इसमें कोई सच्चाई नहीं है।
तीन दिवसीय वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन 2019 गुरुवार से आरंभ हो रहा है। इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। इससे पहले एक विवाद खड़ा हुआ था जिसमें गुजरात चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (जीसीसीआई) ने वाइब्रेंट सम्मेलन के लिए दुनिया के कई व्यापारिक संगठनों को न्यौता भेजा था। इसमें पाकिस्तान के कराची चैम्बर ऑफ कॉमर्स भी शामिल था।
हालांकि इससे पहले गत सप्ताह राज्य के मुख्य सचिव डॉ जे. एन. सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान के व्यापारिक संगठन को न्यौता भेजने में कोई बुराई नहीं है।
उन्होंने कहा था कि जीसीसीआई ने विश्व भर के व्यापारिक संगठनों को वाइब्रेंट गुजरात में शामिल होने को न्यौता भेजा था। गुजरात सरकार की ओर से किसी तरह का आमंत्रण नहीं भेजा गया है। वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन के तहत अंतरराष्ट्रीय चैम्बर का वैश्विक कॉन्क्लेव (ग्लोबल कॉन्क्लेव फॉर इंटरनेशनल चैम्बर्स) का आयोजन किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो