कम समय में प्रभावी बचाव कार्य का प्रदर्शन

कम समय में प्रभावी बचाव कार्य का प्रदर्शन

Rajesh Bhatnagar | Updated: 14 Jul 2019, 01:33:08 AM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

वेरावल में एनडीआरएफ की टीम ने अधिकारियों व कर्मचारियों को दी जानकारी

राजकोट/वेरावल. गिर सोमनाथ जिले के वेरावल में ईणाज में एनडीआरएफ की वडोदरा स्थित छठी बटालियन की टीम ने अधिकारियों व कर्मचारियों के समक्ष कम समय में प्रभावी बचाव कार्य का प्रदर्शन किया।
कमाण्डर कमलेश करन्डे ने एनडीआरएफ की टीम व टीम के कार्यों की जानकारी दी। अतिरिक्त कलक्टर एच.आर. मोदी, उप कलक्टर भावनाबा झाला व अन्य भी मौजूद थे। करन्डे ने बताया कि भूकम्प, तूफान, अतिवृष्टि, बाढ़, आग आदि आपदाओं के समय टीम किस प्रकार कार्य करती है और कम समय में प्रभावी कार्य कर बचाव करती है।
मुंह में अनाज या अन्य किसी प्रकार की वस्तु फंसने पर बाहर निकालने, हार्ट अटैक के समय पम्पिंग कर बचाव कार्य, लाइफ जैकेट लाइफ रिंग व मकान में रखी केन के जरिये तैरने के बारे में और दुर्घटना में लगने वाली चोट का उपचार व बहने वाले रक्त को रोकने के बारे में प्रदर्शन किया गया। अतिरिक्त कलक्टर एच.आर. मोदी, उप कलक्टर भावनाबा झाला व अन्य भी मौजूद थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned