गेटमैन की बड़ी लापरवाही :. गेट रहा गया खुला, ट्रेन की चपेट में आई कार

railway gate, Train, car, accidents, railway bridges, gatemen : रेल प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

By: Pushpendra Rajput

Published: 22 Nov 2020, 09:11 PM IST

गांधीनगर/राजकोट, भावनगर रेल मण्डल के वीरपुर एवं गोंडल स्टेशन के बीच रेल प्रशासन (Railway ) की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल गेटमैन (Gatemen) की लापरवाही से फाटक खुला रह गया है और वहां से गुजर रही सोमनाथ-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन (Express train) की चपेट में कार आ गई। इस हादसे में कार चालक की मौत हो गई। यह जानकारी सामने आई है कि इस रेलवे फाटक (level crossing gate) पर एक्स-सर्विस मैन ( ex-servicemen) हरसुखभाई की ड्यूटी थी, लेकिन ट्रेन का आने का वक्त होने के बावजूद फाटक बंद नहीं किया था।

यह हादसा उस समय हुआ जब वीरपुर एवं गोंडल स्टेशन के बीच स्थित मानव युक्त रेलवे क्रॉसिंग सं. 39 सी से रविवार दोपहर जब ट्रेन सं. 01463 सोमनाथ-जबलपुर एक्सप्रेस गुजर रही थी तभी फाटक पार करते समय एक कार चपेट में आ गई। इस हादसे में कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई।
सूत्रों के अनुसार इस फाटक पर पिछले दो वर्षों से ब्रिज बनाने या जा रहा है। इसके बगल से कच्चा बायपास सड़क है। जब यह हादसा हुआ उस समय गैट खुला था। गौरतलब है कि रेल प्रशासन ने अब रेलकर्मियों के बजाय रेलवे फाटकों पर अनुबंध पर पूर्व सैनिकों को तैनात करती है।

रेल संरक्षा आयुक्त 23 व 24 नवम्बर को करेंगे हादसे की जांच

इस दुर्घटना की जांच पश्चिम सर्कल मुंबई के रेल संरक्षा आयुक्त आर. के. शर्मा करेंगे। इसके लिए 23 और 24 नवम्बर को 10.00 बजे से राजकोट के कोठी कंपाउन्ड स्थित मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक होगी। जो भी आमजन अथवा रेलवे कर्मचारी या अधिकारी इस दुर्घटना के बारे में जानकारी देना चाहते हों, वे स्वैच्छिक रूप से निर्धारित समयानुसार पहुंचकर रेल संरक्षा आयुक्त को जानकारी दे सकते हैं।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned