scriptभाजपा कार्यालय में बांटे रेमडेसिविर, बवाल | Remdesivir Injection distributed in Surat BJP office, ruckus | Patrika News
अहमदाबाद

भाजपा कार्यालय में बांटे रेमडेसिविर, बवाल

मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा: राज्य सरकार ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल को नहीं दिए इंजे€शन, उन्हीं से पूछो, कांग्रेस ने भाजपा कार्यालय पर इंजे€शन पहुंचने पर उठाए सवाल

अहमदाबादApr 11, 2021 / 12:19 am

MOHIT SHARMA

सूरत में भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में रेमडेसिविर इंजे€शन बांटे जाने की खबर पाकर कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में लोग कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे।

सूरत में भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में रेमडेसिविर इंजे€शन बांटे जाने की खबर पाकर कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में लोग कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे।

सूरत/अहमदाबाद. गुजरात में रेमडेसिविर इंजे€शन की कमी के बीच सूरत में भाजपा कार्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में इंजे€शन बांटे जाने पर सियासी बवाल मच गया है। गुजरात से राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल व अन्य कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर प्रहार करते कहा कि कोरोना महामारी का समय राजनीतिक माइलेज लेने का नहीं, बल्कि परेशानी का सामना कर रहे लोगों की मदद करने का है।
जहां लोग रेमेडेसीविर इंजे€शन लेने के लिए भटक रहे हैं। ऐसे में गुजरात के सभी शहरों में सभी शहरों में व्यवस्था करनी चाहिए। शनिवार को अहमदाबाद में धन्वंतरी रथों के शुभारंभ के मौके पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से पूछे जाने पर उन्होंने स्पष्ट किया कि राज्य सरकार की ओर से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल को रेमडेसिविर इंजे€शन नहीं दिए गए हैं। पाटिल ने इंजे€शन की व्यवस्था कहां से की है, इस बारे में तो पाटिल से ही पूछा जाना चाहिए। इस बारे में वे ही सही जवाब दे सकते हैं लेकिन राज्य सरकार की ओर से पाटिल या भाजपा को रेमडेसिविल इंजे€शन उपलŽध नहीं करवाए गए हैं।
सरकारी इंजे€शन और पाटिल की ओर से वितरित किए गए इंजे€शन के बीच कोई लेना-देना नहीं है। रूपाणी ने यह भी कहा कि पाटिल ने सूरत की चिंता कर 5 हजार रेमेडसिविर इंजे€शन की व्यवस्था की है। यह व्यवस्था खुद पाटिल ने की है। सीएम ने कहा कि अहमदाबाद में जायडस अस्पताल की ओर से भी मरीजों को ध्यान रखते हुए दस हजार से ज्यादा लोगों को इंजे€शन दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि राज्य सरकार मरीजों को नहीं बल्कि अस्पतालों को और नर्सिंग होम को रेमडेसिविर इंजे€शन उपलŽध करवा रही है। किसी भी मरीज के परिजन को यह नहीं दिए जा रहे हैं। इंजे€शन की कोई कमी नहीं है। पर्याप्त संख्या में इंजे€शन उपलŽध हैं।
असम से विमान में सूरत आए इंजे€शन
सीएम रूपाणी ने यह भी स्पष्ट किया कि शनिवार सुबह जो 10 हजार इंजे€शन सूरत के किरण हॉस्पिटल को भेजे गए हैं। वे इंजे€शन भी राज्य सरकार ने अस्पाल को नहीं दिए हैं। बल्कि अस्पताल की गुहार पर लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए सरकार ने सिर्फ इसे असम के गुवाहाटी से सूरत पहुंचाने के लिए एयरलिफ्ट की व्यवस्था की है। ये हॉस्पिटल के इंजे€शन हैं। इसे सरकार ने नहीं दिए हैं। सरकार ने सूरत कल€टर को शुक्रवार देर रात ढाई हजार इंजे€शन दिए हैं। बीते एक सप्ताह में 88 हजार रेमडेसिविर इंजे€शन भेजे हैं। तीन लाख का ऑर्डर भी दे दिया गया है।
€या अन्य दल को उपलŽध कराए जाएंगे इंजे€शन सांसद गोहिल ने सवाल उठाए कि भाजपा के अलावा अन्य राजनीतिक पार्टियों को केन्द्र या राज्य सरकार €या इंजे€शन उपलŽध कराएगी। यह घटना भाजपा की आंतरिक लड़ाई का नमूना है, जहां एक ओर मुख्यमंत्री रेमेडेसीविर इंजे€शन उपलŽध नहीं करा सकते हैं। वहीं भाजपा के एक नेता एक शहर में हजारों नि: शुल्क
इंजे€शन वितरित कर रहे हैं।
जांच के आदेश
रेमडेसिविर इंजे€शन के नि:शुल्क वितरण करने की घोषणा पर राज्य के फूड एंड ड्रग्स आयुक्त ने जांच के
आदेश दिए हैं। जांच सूरत फुड एंड ड्रग्स कंट्रोल विभाग को सौंपी गई है। राजनीतिक पार्टी के पास से इंजे€शन का जत्था कहां से आया विभाग इसकी जांच करेगा। गौरतलब है कि भाजपा कार्यालय से नि:शुल्क इंजे€शन वितरण शुरू करने को लेकर सरकार ने पल्ला झाड़ लिया है।
कई दोस्तों ने खरीदे हैं इंजे€शन: पाटिल
उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने रेमेडेसिविर इंजे€शन को लेकर कहा कि सूरत के उनके कई दोस्तों ने ये इंजे€शन खरीदे हैं। भाजपा ने अपने तरीके से इंजे€शन की व्यवस्था की है। इंजे€शन हासिल करने में राज्य सरकार से कोई मदद नहीं ली है।
कांग्रेस ने लगाए कालाबाजारी के आरोप

उधर, गुजरात कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मनीष दोशी ने भाजपा और सरकार पर आरोप लगाते कहा कि भाजपा इसे लेकर राजनीति कर रही है। ेमेडेसीविर इंजे€शन की बड़े पैमाने पर काला बाजारी हो रही है, लेकिन कोई व्यवस्था नहीं की। उन्होंने दावा किया कि केन्द्रीय टीम ने भी सूरत, राजकोट, वडोदरा अहमदाबाद में इंजे€शन की कालाबाजारी होने का खुलासा किया था। पार्टी प्रव€ता जयराज सिंह परमार ने भी इस मामले में सवाल उठाते हुए पूछा कि जब अस्पतालों में, मेडिकल स्टोर्स पर रेमडेसिविर इंजे€शन लोगों को नहीं मिल रहे हैं, तब ऐसे में भाजपा कार्यालय के पास 5 हजार इंजे€शन कैसे पहुंचे?

Home / Ahmedabad / भाजपा कार्यालय में बांटे रेमडेसिविर, बवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो