scriptदूषित खुराक से 35 प्रवासी पक्षियों की मौत का खुलासा | Revealed death of 35 migratory birds due to contaminated food | Patrika News
अहमदाबाद

दूषित खुराक से 35 प्रवासी पक्षियों की मौत का खुलासा

जामनगर में लाखोटा तालाब की पाल पर छापे, 32 किलो आटा, दो किलो गांठिए जब्त

अहमदाबादSep 22, 2021 / 10:56 pm

Rajesh Bhatnagar

दूषित खुराक से 35 प्रवासी पक्षियों की मौत का खुलासा

जामनगर महानगर पालिका की एस्टेट शाखा की टीमों ने छापों के दौरान गेहूं का 32 किलो आटा व दो किलो गांठिए जब्त किए

जामनगर. शहर के लाखोटा तालाब में दूषित खुराक से 35 प्रवासी पक्षियों की मौत का खुलासा हुआ है। जामनगर महानगर पालिका की एस्टेट शाखा की टीमों ने छापों के दौरान गेहूं का 32 किलो आटा व दो किलो गांठिए जब्त किए हैं।
प्रतिवर्ष विदेश से यात्रा कर शहर के लाखोटा तालाब व रणमल तालाब में 4-6 महीनों तक विचरण करने के लिए बड़ी संख्या में आने वाले प्रवासी पक्षियों में से इस वर्ष लाखोटा तालाब में 35 प्रवासी पक्षियों की मौत हुई। दूषित खुराक से मौत का जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ है।
जामनगर महानगर पालिका के आयुक्त विजय कुमार खराडी के निर्देश पर एस्टेट शाखा के प्रभारी राजभा जाडेजा के नेतृत्व में चार टीमों ने लाखोटा तालाब के गेट संख्या 1, 2 व तीन के अलावा सत्यनारायण मंदिर सहित चार स्थानों पर छापे मारे।
इस दौरान पांच विक्रेताओं के कब्जे से गेहूं का 32 किलो आटा व दो किलो गांठिए जब्त किए। पांचों विक्रेताओं से एक हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया और गेहूं के आटे व गांठिए की बिक्री नहीं करने की चेतावनी दी गई। हालांकि ज्वार, चने व मूंग की ही बिक्री करने की छूट दी गई है।

Home / Ahmedabad / दूषित खुराक से 35 प्रवासी पक्षियों की मौत का खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो